25 APRTHURSDAY2024 7:08:32 PM
Nari

बीवी की ये 5 बातें पति को कर सकती है Hurt !

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 31 Oct, 2019 02:38 PM
बीवी की ये 5 बातें पति को कर सकती है Hurt !

पति-पत्नी का रिश्ता बहुत अनोखा होता है। शादी के बाद वो एक-दूसरे को पूरी तरह से समझने की कोशिश करते है। कई हद तक वो इस काम में कामयाब भी हो जाते है। लेकिन कई बातें ऐसे होती है जो इंसान एक-दूसरे को क्रोध के भाव में बहकर बोल देता है। शब्द तो किसी को भी तोड़ सकते है। उसी तरह उन बातों को सुन कर कोई भी बुरा मान सकता है। शोध के मुताबिक पुरुष महिलाओं की तुलना में किसी भी बात का ज्यादा बुरा मानते है। इसलिए पत्नियों को भूलकर भी ये 5 बातें अपने पति से बिल्कुल नहीं कहनी चाहिए। 

ममाज बॉय 

पत्नियां अक्सर अपने पति को मां के नाम से चिढ़ाती है। पुरुषों को इस बात का बेहद बुरा लगता है। माना कि भारत में पुरुषों को अपनी माताओं से ज्यादा लगाव होता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वो आपसे प्यार नहीं करते है। अगर आप उन्हें ऐसे नामों से पुकारती है तो उन्हें यह भी लग सकता है कि आप उनकी मां का मजाक उड़ा रही है।  

punjab kesari

आप मुझे वक्त नहीं देते  

आप अपने पति के पास इस बात का रोना न रोया करें। कई बार आपके पति के पास इतना टाइम नहीं होता की वो आपसे ही बात करते रहे। आपको उन्हें पूरी तरह समझना चाहिए। आपको अपने लिए घर के कामों से समय निकालना ही पड़ेगा। ऐसा करने से आपके पति भी आपका थोड़ा ज्यादा ख्याल रखना शुरू कर देंगे। 

बच्चों को अकेला छोड़ना है आफत 

अगर आप अपने बच्चों को कही भी अकेला छोड़कर नहीं जाती है तो यह बात आपके पति को भी पसंद नहीं आएगी। वो अपने आप को अकेला महसूस करेंगे। वो इस बात का बुरा मानकर शायद आपसे नाराज भी हो सकते है। 

punjab kesari

माफी नहीं मिलेगी 

अगर आप अपने पति के गलती करने पर यह धमकी देती है तो यह बहुत गलत है। पति हो या बॉयफ्रेंड उन्हें माफी देना बहुत जरुरी है। मगर उनकी गलतियां अगर सर से ऊपर जा रही है तो फिर आपका उन्हें माफ़ करना नहीं बनता है। 

punjab kesari

तलाक दे दूंगी 

क्या आप गुस्से में उनसे यह बात कहती है ? अगर हां तो शायद आपका रिश्ता खतरे में है। ऐसे बातें सुन कर कोई भी इंसान इनसेक्योर हो सकता है। आपको खोने के डर में कही वो आपको ही तलाक न देदे। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News