20 APRSATURDAY2024 2:58:18 AM
Nari

फैमिली के साथ वीकेंड मजेदार बनाने के लिए परफेक्ट हैं ये 5 जगहें

  • Updated: 24 May, 2018 11:32 AM
फैमिली के साथ वीकेंड मजेदार बनाने के लिए परफेक्ट हैं ये 5 जगहें

गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने से पहले ही आप अपने परिवार से साथ घूमने की प्लांनिग कर लेते हैं। हर कोई अपनी टेंशनों को भूलकर अपने परिवार के साथ घूमने के लिए किसी खूबसूरत जगहें की प्लानिंग करता है। अगर आप भी अपनी फैमिली के साथ घूमने की प्लांनिग कर रहे हैं तो आज हम आपको कुछ खूबसूरत और रोमांचक जगहों के बारे में बताएंगे। वीकेंड में इन ट्रैवल डेस्टीनेशन का सफर आपके ट्रिप को यादगार बना देगा।
 

1. ऑस्ट्रेलिया, सिडनी
वीकेंड में फैमिली के साथ घूमने के लिए यह टूरिस्ट डेस्टीनेशन आपके लिए परफेक्ट है। सिडनी में आप समुद्र तटों, आर्ट एक्सिबिशन और ऐतिहासिक जगहें देख सकते हैं। इसके अलावा घूमने के लिए सिडनी में ओपेरा हाउस, सिडनी हार्बर ब्रिज, तारोंगा चिड़ियाघर, रॉयल बोटेनिक गार्डन, डार्लिंग हार्बर, तारोंगा चिड़ियाघर, मार्टिन प्लेस और बरंगारू जैसी जगहें भी है।

PunjabKesari

2. भारत, अंडमान आइसलैंड
समुद्री जीवन, सफेद रेत, क्रिस्टल जैसा साफ पानी को देखना तो अंडमान आइसलैंड घूमने के लिए बिल्कुल सही है। अपनी फैमिली के साथ शांति से भरा ब्रेक लेने के लिए आप यहां जा सकते हैं। चिल करने के लिए यहां रिलैक्‍स वाइब्‍स, लॉग बीच और नील आइसलैंड है। इसके अलावा आप यहां कायाकिंग, ट्रेकिंग, स्नॉर्कलिंग, स्कूबा डाइविंग और नौकायन का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

3. सिंगापुर
परिवार के साथ वेके‍शन का मजा लेने के लिए आप सिगांपुर भी जा सकते हैं। एशिया के सबसे अमीर देशों में से एक सिंगापुर 63 द्वीपों का समूह है। आज के समय में यह शहर दुनिया का सबसे हरा भरा तथा प्रदुषण मुक्त शहर बन चुका है। सिंगापुर में आप जुरोंग बर्ड पार्क, नाइट लाइफ, चांगी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, ऑर्चर्ड रोड, सिंगापुर नदी, विवो शहर, पार्क, म्यूजियम और जू घूम सकते हैं। इसके अलावा प्रकृति का मजा लेने के लिए भी आपको यहां बहुत-सी जगहे मिल जाएगी।

PunjabKesari

4. हॉगकॉग
हॉगकॉग की ऊंची-ऊंची बिल्डिंग और ग्रीन पार्क में आप अपने परिवार के साथ पिकनिक का मजा ले सकते हैं। यहां आप खूबसूरत इमारतें, मंदिर देखने के साथ फ्लोटिंग मार्किट से सस्ते में कपड़े भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा यहां बच्‍चों के लिए हांगकांग डिजनीलैंड भी है।

PunjabKesari

5. श्रीलंका
अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए मशहूर श्रीलंका में टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है। फामिली के साथ घूमने के लिए यह जगहें जन्नत से कम नहीं है। यहां पर आप हरे समुद्र के साथ-साथ शहर घूमने का मजा भी ले सकते है। यहां के होटलों में रुकने के लिए भी आपको ज्यादा पैसे नहीं खर्च करने पड़ेगें। इसके अलावा आप यहां विंड सर्फिंग, डाइविंग, स्नॉर्कलिंग, राफ्टिंग, समुन्द्र के किनारे कैनॉइंग और ट्रैकिंग का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News