Twitter
You are hereNari

ढीली पड़ी स्किन को लचीला बनाने के आसान टिप्स

ढीली पड़ी स्किन को लचीला बनाने के आसान टिप्स
Views:- Friday, October 19, 2018-2:06 PM

उम्र जैसे-जैसे बढ़ने लगती है चेहरे पर इसका असर दिखना शुरू हो जाता है। शुरुआत झुर्रियों और त्वचा के ढीलेपन से होती है। चेहरे की रौनक फीकी पड़ने के साथ स्किन की टाइटनेस कम होने से त्वचा ढीली दिखाई देने लगती है। ऐसी परेशानी 30 की उम्र के बाद होती है। अगर खान-पान का खास ख्याल रखा जाए तो पोषक तत्वों की कमी के कारण होने वाली इस ब्यूटी प्रॉब्लम को कंट्रोल किया जा सकता है। 30 के बाद 4 बातों का ध्यान रखने से   आपके चेहरे की कसावट बनी रहेगी।

1. पानी
पानी सेहत और त्वचा दोनों के लिए बहुत जरूरी है। जो लोग पानी का सेवन कम करते हैं, उनकी त्वचा में रूखापन आने के साथ-साथ त्वचा ढीली होने लगती है। दिन भर में कम से कम 10 से 12 गिलास पानी का सेवन जरूर करें। धीरे-धीरे चेहरे पर रौनक वापिस आनी शुरू हो जाएगी और त्वचा में कसावट भी आने लगेगी। 

2. एक्सरसाइज
फिट रहने के लिए रोजाना एक्सरसाइज जरूरी है। शारीरिक गतिविधियों से विषैले पदार्थ आनी से बाहर निकल जाते हैं और स्किन की कसावट भी बनी रहती है।

3. फेस मसाज
चेहरे को केयर की बहुत ज्यादा जरूरत होती है, इससे छुटकारा पाने लिए मसाज करें। हर्बल फेस पैक बेस्ट ऑप्शन है। एलोवेरा भी त्वचा टाइट करने में मददगार है। 

4. एस्ट्रि‍जेंट
त्वचा पर जमा धूल-मिट्टी हटाने के लिए एस्ट्रि‍जेंट का इस्तेमाल करे। इस पोर्स साफ हो जाते हैं और त्वचा में कसावट आने लगती है। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News