25 APRTHURSDAY2024 3:40:31 PM
Nari

Bridal Tips: नई दुल्हन के ब्यूटी किट में जरूर होनी चाहिए ये 10 चीजें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Aug, 2018 01:35 PM
Bridal Tips: नई दुल्हन के ब्यूटी किट में जरूर होनी चाहिए ये 10 चीजें

मेकअप किट का सामान : नई दुल्‍हन के लिए मेकअप करना जरूरी होता है क्‍योंकि सारे लोगों की नजर उसी पर रहती है। ऐसे में उसे हमेशा सुंदर दिखना होता है और इसके लिए आपकी ब्यूटी किट में जरूरी चीजें होना बहुत जरूरी है। मगर कई लड़कियों को जानकारी नहीं होती है कि मेकअप किट में कौन-कौन सा सामान होना चाहिए। ऐसे में आप परेशान न हों क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि ब्राइडल मेकअप किट में कौन-सी बेसिक चीजें होनी चाहिए। इससे शादी के बाद भी आपको परफेक्ट न्यू ब्राइडल लुक मिलेगा।

1. प्राइमर
मेकअप को लंबे समय तक टिका कर रखने के लिए ब्यूटी किट में प्राइमर रखना न भूलें। यह स्किन टोन को हल्का करके आपके मेकअप को परफेक्ट लुक देता है।

PunjabKesari

2. बीबी/सीसी क्रीम
अगर आपको फाउंडेशन नहीं लगाना तो उसकी जगह आप बीबी/सीसी क्रीम का इस्‍तेमाल कर सकती हैं। यह फाउंडेशन की तरह ही काम करता है और इससे चेहरा भारी-भारी भी नहीं लगता।
 

3. काजल
आंखों को परफेक्ट लुक देने के लिए काजल बहुत जरूरी है। आपकी किट में ब्‍लैक और चारकोल ग्रे काजल जरूर होना चाहिए। ये हर ब्राइडल ड्रेस के साथ मैच करता है।

PunjabKesari

4. बेसिक आईशैडो
आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए ब्यूटी किट में बेसिक आईशैडो भी जरूर रखें। मेकअप के लिए बहुत ज्यादा शेड्स कैरी न करें, कुछ बेसिक रंग के ही आईशैडो खरीदें।
 

5. होंठों के लिए
ब्यूटी किट में होंठों को खूबसूरत बनाने के लिए लिपस्टिक, लिप लाइनर और लिप बाम भी रख लें। न्यू ब्राइडल के लिए लाल, मैरून, मॉवे, ब्राउन लिप कलर रखें। लिपस्टिक लगाने से पहले लिप लाइनर लगाएं। इससे लिपस्टिक फैलेगी नहीं।

PunjabKesari

6. जेल आईलाइनर पेंसिल
नई दुल्‍हन रस्मों और रिवाजों में काफी बिजी होती है। ऐसे में अपने पास जेल आईलाइनर पेंसिल रखें। इससे आप कुछ सेकेंड में आसानी से आंखों पर लाइनर लगा सकती हैं, वो भी बिना फैलाएं।
 

7. नेलपेंट
दुल्‍हन के हाथों और पैरों में लाल रंग की नेलपॉलिश ही अच्‍छी लगती है। ऐसे में रेड कलर की नेलपेंट आप अपने मेकअप बॉक्‍स में हमेशा रखें।

PunjabKesari

8. मस्‍कारा
आंखों के कम्‍पलीट मेकअप के लिए मस्‍कारा लगाना न भूलें। आप चाहें तो शिमरी आईशैडों के साथ आंखों को स्मोकी लुक दे सकती हैं। मगर इस बात का ध्यान रखें कि आपका मस्कारा वॉटरफ्रूफ हो।
 

9. लिप बाम
अपनी किट में एक नेचुरल कलर का लिपबाम जरूर रखें। रात को सोने से पहले लिपस्टिक रिमूव करके लिप बाम लगाएं। इससे होंठों की नमी बनी रहेगी और वह फटेंगे नहीं।
 

10. मेकअप रिमूवर
रात को सोने से पहले मेकअप साफ करना बहुत जरूरी हैं। इसके लिए अपनी किट में अच्‍छी कम्‍पनी या ब्रांड का मेकअप रिमूवर रख लें। सोने से पहले मेकअप को साफ कर लेंगी तो इससे आपकी स्किन खराब नहीं होगी।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News