Twitter
You are hereNari

दुनिया के 5 ऐसे अनोखे म्यूजियम जो टूरिस्ट को करते हैं अट्रैक्ट

दुनिया के 5 ऐसे अनोखे म्यूजियम जो टूरिस्ट को करते हैं अट्रैक्ट
Views:- Thursday, August 9, 2018-11:22 AM

म्यूजियम एक ऐसी जगह है, जहां आप अपने प्राचीन कल्चर और संस्कृति की जनाकारी ले सकते है। मगर आज हम आपको दुनिया के सबसे अजीबोगरीब म्यूजियम के बारे में बताने जा रहे हैं। दुनिया के इन अनोखे म्यूजियम में इंसानों के बाल, जूं, हेड-मोल्डिंग जैसी कई चीजें देखने को मिलती है। तो चलिए जानते हैं दुनिया के ऐसे ही कुछ म्यूजियम के बारे में, जिसे आपने भी पहले कभी नहीं देखा होगा।
 

1. अमेरिका, Leila's Hair Museum
अमेरिका में बने इस म्यूजियम में आपको 2000 हेयर एक्सेसरीज देखने को मिलेगा। इसकी खास बात यह है कि यह सभी एक्सेसरीज इंसानों के बालों से बनाई गई है।

PunjabKesari
PunjabKesari

2. इंग्लैंड, The Dog Collar Museum, England
इंग्लैंड के इस म्यूजियम में आपको कुत्तों से जुड़ी हर चीज देखने को मिल जाएगी। इस अजीबोगरीब म्यूजियम में कुत्तों के हर तरह और साइज के पट्टे मौजूद है।

PunjabKesari
PunjabKesari

3. स्पेन, Mueso Atlantico Museum
स्पेन के कैनरी द्वीप पर बना Mueso Atlantico म्यूजियम दुनिया का पहला अंडरवॉटर म्यूजियम है। यह म्यूजियम समुद्र की सतह से 12-15 मीटर नीचे है। इस म्यूजियम में देखने के लिए बहुत सी खूबसूरत कलाकृतियां देखने को मिलती है। स्नॉर्कलिंग, डाइविंग करने वाले इस कलाकृतियों और म्यूजियम का पूरा मजा उठा सकते हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

4. बर्लिन, Deutsches Currywurst Museum
बर्लिन का कोई भी ट्रिप पूरा नहीं हो सकता, जब तक आपने वहां का फेवरेट स्नैक्स करीवुर्स्ट न खाया हो। इस पॉपुलर स्नैक्स के नाम पर म्यूजियम बनाया गया है। यहां आप करीवुर्स्ट कुकिंग का साउंड भी सुन सकते है।

PunjabKesari
PunjabKesari

5. दिल्ली, International Museum of Toiletts
सिर्फ विदेशों में ही नहीं बल्कि भारत के दिल्ली शहर में बना यह म्यूजियम भी बहुत अजीब है। टरनेशनल म्यूजियम ऑफ टॉइलेट्स में अलग-अलग तरह की टॉयलेट्स मौजूद है।

PunjabKesari
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: