16 OCTWEDNESDAY2019 10:29:16 PM
Nari

34 साल की महिला ने पेड़ ही रचाई शादी, जानिए क्यों?

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 17 Sep, 2019 05:50 PM
34 साल की महिला ने पेड़ ही रचाई शादी, जानिए क्यों?

पर्यावरण सुरक्षा के लिए लोग कई तरह के कदम उठाते है। कई तरह के अभियान भी चलाते है लेकिन पर्यावरण सुरक्षा के लिए केट कनिंघम ने केवल अपना सरनेम बदला बल्कि एल्डर प्रजाति नाम के पेड़ से शादी कर उसे अपने जीवनसाथी के तौर पर चुन लिया। उसके इस कदम में उसके परिवार के सदस्यों ने भी पूरा सहयोग दिया हैं। 

PunjabKesari,Nari

मर्सीसाइड पार्क में हुई शादी

34 साल की केट की शादी का प्रोग्राम उसके पिता ने ही आयोजित किया। इसमें उसके ने केवल पिता बल्कि बॉयफ्रेंड व बच्चे भी शामिल हुए। इस शादी के लिए पहले उनका बेटा शर्म महसूस कर रहा था लेकिन बाद में वह भी प्रोग्राम में शामिल हुआ। पेड़ से शादी के करने के बाद केट ने वहां पर अपने परिवार के सदस्यों के साथ फोटोशूट भी करवाया। इतना ही नही उन्होंने अपना सरनेम भी बदल कर एल्डर रख लिया हैं।

PunjabKesari, Nari

मां की अस्थमा से हो चुकी हैं मौत

केट ने कहा कि उनकी मां की मौत अस्थमा से हुई थी। उसे यह जगह काफी प्रिया है। इतना ही नही वह खुद फेफड़ों की बीमारी ब्रोन्किडइटेसिस से ग्रस्त है। जिस कारण उसे पेड़ो के महत्व के बारे में अच्छे से पता है। इसलिए इस जगह को तबाह कर सड़क बनाने के कोई मतलब नही हैं। इससे इलाके में प्रदूषण ही फैलेगा। 

PunjabKesari,Nari

रिमरोज घाटी के पेड़ों को बचाने के लिए उठाया कदम 

केट की शादी करने का मकसद लिथरलैंड के रिमरोज घाटी के पार्क में स्थित पेड़ों का बचाना हैं। वह लोगों को पेड़ों के महत्व के बारे में बताना चाहती हैं। इतना ही नही नए बायपास बनने के लिए जिस तरह से पेड़ों को काटा जा रहा उसके लिए वह एक अभियान भी चलाएगीं। इसमें वह वहां के स्थानीय लोगों को भी अपने साथ जोड़ेगी। इसका प्रस्ताव इंग्लैंड राजमार्ग द्वारा पोर्ट ऑफ लिवरपूल में यातायात के दवाब को कम करने के लिए दिया गया हैं।

 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News