24 OCTTHURSDAY2019 6:08:34 AM
Nari

पानी के ऊपर तैरता है यह गांव, यहां नहीं है एक भी सड़क

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 Oct, 2018 11:09 AM
पानी के ऊपर तैरता है यह गांव, यहां नहीं है एक भी सड़क

हर किसी को नई-नई जगह देखने का बहुत शौक होता है। अगर आप भी ऐसी ही किसी नई जगह की तलाश कर रहे हैं तो नीदरलैंड का गिएथ्रून गांव आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन है। इस गांव की खासियत यह हैं कि यहां आने-जाने के लिए सड़के नहीं है। एक बार इस गांव की सैर करने के बाद आप हर वीकेंड में यहीं आना चाहेंगे।

PunjabKesari

इस गांव में नहीं है सड़के
नीदरलैंड के गिएथ्रून गांव में आने-जाने के लिए सड़के नहीं है बल्कि लोग नाव से इस गांव तक पहुंचते है। यह खूबसूरत गांव चारों ओर से पानी से घिरा हुआ है। 'दक्षिण का वेनिस' या 'नीदरलैंड का वेनिस' के नाम से मशहूर इस गांव में पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है। यहां नांव पर बैठकर पूरा गांव को घूमना किसी रोमांच से कम नहीं लगता।

PunjabKesari

PunjabKesari

यहां नहीं है कोई बाइक या गाड़ी
इस देश को पोल्यूशन फ्री गांव में से भी एक माना जाता है क्योंकि यहां एक भी गाड़ी या बाइक नहीं है। अगर यहां किसी को कहीं जाना होता है तो वह नांव का का ही सहारा लेता है।

PunjabKesari

इलेक्ट्रिक मोटर नांव की है सुविधा
भले ही यहां बाइक या गाड़ी न हो लेकिन एक कहीं पर जल्दी जाने के लिए यहां इलेक्ट्रिक मोटर नांव की सुविधा मौजूद है। इतना ही नहीं, इससे ज्यादा शोर भी नहीं होता, जिससे लोगों को भी कोई शिकायत नहीं होती। आपको यहां केवल बतखों और चिड़ियों की ही आवाज सुनाई देगी।

PunjabKesari

खूबसूरत पुल
यहां नहरों के ऊपर 176 छोटे-छोटे लकड़ी के पुल बनाए गए हैं, जोकि इस गांव की सादगी और खूबसूरती को और भी बढ़ा देते हैं। पुल के साथ-साथ यहां देखने के लिए कई एतिहासिक इमारतें, भी हैं। इसके अलावा आप यहां टेस्टी-टेस्टी खाने का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

सर्दियों में कर सकते हैं स्केटिंग
सर्दियों में यहां कि नदियां बर्फ से ढक जाती है, जिसमें आप स्केटिंग का मजा भी ले सकते हैं। विंटर सीजन घूमने के लिए आप इसे अपनी ट्रेवल लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News