09 DECMONDAY2019 3:27:20 AM
Nari

जानिए वो किस्सा जब सुष्मिता सेन के' एक जवाब' से हार गई थी ऐश्वर्या

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 19 Nov, 2019 02:38 PM
जानिए वो किस्सा जब सुष्मिता सेन के' एक जवाब' से हार गई थी ऐश्वर्या

सुष्मिता सेन बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत व मशहूर हीरोइनों में से एक हैं जो आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। पिछले कुछ सालों से फिल्मी दुनिया से दूर सुष्मिता इन दिनों अपना पूरा समय अपने परिवार और बच्चों को दे रही है। बता दें कि वैसे तो सुष्मिता 19 नवंबर को अपना बर्थडे मनाती हैं लेकिन इस बार वो 44वां बर्थडे मनाएंगी। चलिए आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम बताते है उनकी लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।
 

PunjabKesari,nari

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का जन्म एक बंगाली परिवार में हुआ। सुष्मिता ने हिंदी मीडियम स्कूल में पढ़ाई की है और उन्होंने 16 साल की उम्र में अंग्रेजी पढ़ना शुरु किया था। खास बात है कि 18 साल की उम्र में ही उन्होंने 'मिस इंडिया' का ताज अपने नाम कर लिया था। इस मौके पर हम आपको सुष्मिता से जुड़ा वो किस्सा बताते हैं जब वो मिस इंडिया बनी थीं। उस वक्त सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय दोनों ने ही मिस इंडिया पेगमेंट में हिस्सा लिया था। मगर सुष्मिता ने ऐश्वर्या से जीतता हुआ ताज अपने नाम कर लिया। दरअसल, आखिरी राउंड तक पहुंचते-पहुंचते सुष्मिता और ऐश्वर्या के बीच टाई हो गया था जिसके बाद दोनों से एक-एक सवाल पूछा गया।  

सुष्मिता से पूछा गया था, 'आपको अपने देश के टेक्सटाइल हेरिटेज के बारे में क्या जानकारी है? ये कबसे शुरू हुआ ?और आप क्या पहनना पसंद करेंगी ?' उन्होंने कहा था, 'मुझे लगता है कि ये महात्मा गांधी के समय शुरू हुआ था। इसे बहुत लंबा समय बीत चुका है। मुझे इंडियन और एथनिक वियर पहनना बहुत पसंद है। मैं अपनी वॉर्डरोब में इंडियन वियर रखना चाहूंगी।'
मिस इंडिया बनने के बाद सुष्मिता 1994 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पहुंची थीं। खास बात यह थी कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सुष्मिता ने जो ड्रेस पहनी थी वो डिजाइनर नहीं थी बल्कि इसे उन्होंने एक स्थानीय टेलर की दुकान पर सिलवाया था। वहीं, उन्होंने जो दस्ताने पहने थे उन्हें उनकी मां ने मौजों से बनाया था और सुष्मिता ही थी जिसने पहली बार भारत की ओर से मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था।

 

PunjabKesari,nari
मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद सुष्मिता ने बॉलीवुड की ओर रुख किया। फिल्म दस्तक के जरिए उन्होंने एक्टिंग करियर शुरू किया लेकिन तमिल फिल्म रत्चगन से उन्हें सफलता मिली। 25 साल की उम्र में साल 2000 में उन्होंने एक लड़की को गोद लिया था जिसका नाम रेनी है।  2010 में उन्होंने एक और लड़की गोद ली जिसका नाम अलीशा है।

एक किस्सा ऐसा भी है जब सुष्मिता मौत के मुंह से बचकर लौटी था जिसका खुलासा उन्होंने खुद किया था। साल 2014 में सुष्मिता बंगाली फिल्म 'निरबाक' की शूटिंग के बाद काफी बीमार हो गई थीं। डॉक्टर पता नहीं लगा पा रहे थे कि उन्हें क्या हुआ है। एक बार जब वह बेहोश हो गईं तब उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पता चला की उनके शरीर में कॉर्टिसोल हॉर्मोन नहीं बन रहा है। डॉक्टर का कहना था कि उनकी किस्मत अच्छी थी कि वह इसके बाद ठीक हो गईं। इस स्थिति में अकसर शरीर के कई अंग काम करना बंद कर देते हैं लेकिन सुष्मिता की किस्मत अच्छी थी वो बच गई।

PunjabKesari,nari

बात अगर उनकी लव लाइफी करें तो सुष्मिता सेन भले ही आज 44 साल की हो गई हैं लेकिन अभी भी कुंवारी हैं। मगर उनकी अफेयर लिस्ट काफी लंबी है। सुष्मिता कई फिल्मी हस्तियों के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में रही हैं, मगर सबसे ज्यादा चर्चा उनके मशहूर डायरेक्टर विक्रम भट्ट से अफेयर की रही जोकि सुष्मिता से 7 साल बड़े थे। कहा जाता है कि इस अफेयर के चलते विक्रम भट्ट का अपनी पति से तलाक भी हो गया था। इसके बाद उनका अफेयर बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा के साथ भी अफेयर रहा है लेकिन उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिका। अब सुष्मिता मॉडल रॉमन शॉल को डेट कर रही हैं जोकि उनसे 15 साल छोटे है और दोनों इन दिनों लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद सुष्मिता इस बार शादी का फैसला सुना सकती है।   

PunjabKesari,nari

 

Related News