25 APRTHURSDAY2024 11:44:12 AM
Nari

पार्टनर पर निर्भर करती है आपकी सफलता, जानिए कैसे?

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 05 Aug, 2019 11:50 AM
पार्टनर पर निर्भर करती है आपकी सफलता, जानिए कैसे?

सभी लोग अपने आस पास एक अलग तरह की एनर्जी महसूस करते है जो कि कभी पॉजीटिव या कभी नेगेटिव होती है। यह एनर्जी उन पर निर्भर करती है जो कि आसपास पाए जाते है। इसका सबसे अधिक असर आपकी सफलता व द्दष्टिकोण पर भी पड़ता हैं। 

हाल ही में हुई कार्नेगी मेलन यूनिवर्सिटी में हुई रिसर्च में बताया गया है कि आपकी सफलता उन पर निर्भर करती है जिनसे आपकी शादी होती है। आपके जीवनसाथी की ओर से लिए गए निर्णय आपको बहुत ही प्रभावित करते है, जो कि आपकी सफलता व असफलता पर निर्भर करता है। जिनके जीवनसाथी सहायक होते है वह जीवन में अधिक सफल होते है। 

करते है अधिक चुनौतीपूर्ण कार्य

अधिक समझदार, सहयोगी पार्टनर वाले लोग चुनौतीपू्रण कार्यों को बहुत ही आसानी से बिना किसी दिक्कत के कर सकते है। वह साथी सहयोगी नही होते है वह सरल काम को पहल देते है। 

दूसरों की तुलना में होते है अधिक खुश

इतना ही नही जो लोग  हर मुश्किल में एक दूसरे के साथ रहते है वह बाकी कपल्स के मुकाबले काफी खुश रहते है। उनका रिश्ता दूसरों के मुकाबले काफी मजबूत होता है। 

PunjabKesari,Nari

इस बात से यह भी है सहमत 

अच्छा जीवन साथी अच्छे जीवन के लिए बहुत ही जरुरी होता है इस बात से कई अच्छे कपल्स पूरी तरह से सहमत है। उका मानना है कि जीवन में जब हर मोड़ पर जीवन साथी साथ होता है तो कुछ भी काम पूरा करना नमुकिन नही होता है। 

मिशेल के बिना मैंने कुछ नही कियाः मिशेल 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपित बराक ओबामा ने एक कहना है कि “जाहिर है कि मैंने ऐसा कुछ नहीं किया जो मैंने मिशेल के बिना किया हो। आप पहले पूछ रहे थे कि ऐसा क्या है जो मुझे समझदार व संतुलित रखता है, जो मुझे दबाव से निपटने की अनुमति देता है। यह वह महिला है जो न केवल  पहली महिला रही है, बल्कि मेरी चट्टान है। मैं हर एक दिन इतने सारे तरीकों से उसकी गिनती करता हूं। ”

PunjabKesari,  Barack and Michelle Obama, Nari

मेरे प्रयासों के लिए मेरी पत्नी जिम्मेदारः मार्क जुकरबर्ग

मार्क जुकरबर्ग ने एक बार अपने भाषण में बस इतना ही कहा था कि उनकी पत्नी प्रिस्किल्ला ही उनके सामाजिक कार्यों के प्रयासों के लिए जिम्मेदार है। यह मेेरे जीवन की सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति है। 

PunjabKesari,Nari

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News