23 OCTWEDNESDAY2019 7:02:52 AM
Nari

अजब- गजब: प्रेम की पाठशाला, जहां होती है प्यार की पढ़ाई, जानिए क्यों?

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 05 Oct, 2019 03:55 PM
अजब- गजब: प्रेम की पाठशाला, जहां होती है प्यार की पढ़ाई, जानिए क्यों?

पाठशाला यानि की स्कूल ऐसी जगह जहां पर पढ़ाई होती है। मुंबई में एक ऐसी पाठशाला हैं यहां पर पढ़ाई तो करवाई जाती है लेकिन प्यार की। जी हां, पारसी समुदाय द्वारा यह पाठशाला शुरु की गई हैं। पारसी समुदाय के लोग अपनी कम होती जनसंख्या से परेशान है इसलिए वह इस स्कूल में पारसी लड़कों को प्यार व शादी के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इस प्रोग्राम की शुरुआत जियो पारसी फाउंडेशन ने की हैं। 

दिए जाते है डेटिंग टिप्स 

पाठशाला में 18 से 45 साल तक के पारसी लड़कों को सिखाया जाता है कि किस तरह से पारसी लड़कियों का दिला जीता जाए। पैनल के सदस्य व डॉ. अशदिन टर्नर का कहना है कि पारसी लड़के मां के बहुत लाडले होते है इसलिए उन्हें सुझाव दिया जाता है मां के पल्लू से बंधे रहना ठीक नहीं हैं। इतना ही नही जब भी डैट पर जाएं अपनी मां के साथ फोन पर बात न करें। जाते समय लड़की के लिए फूल लेकर जाएं। 

PunjabKesari,Nari,Parsi Community, Marriage

फिटनेस के टिप्स 

फिटनेस एक्सपर्ट शहजाद डावर लड़कों को फिटनेस के टिप्स देते है क्योंकि अपना अच्छा प्रभाव डालने के लिए फिट रहना बहुत ही जरुरी होता है। वह उन्हें समझाते है की किस तरह से फिट रहने के लिए कसरत करें व खाना खाएं। 

कम्यूनिकेशन टिप्स 

जैम मास्टर होरमज रागिना लड़कों को एक मिनट के अंदर बिना रुके, बिना हिचकिचाए किसी भी टॉपिक पर बात करने की कला सिखाते है। ताकि लड़के बिना शर्माए व रुके एक मिनट तक किसी भी टॉपिक पर बात कर सकें। वह उन्हें बताते है कि किस तरह वे अपनी सारी एनर्जी को एक ही दिशा में फोकस कर सकते है। 

PunjabKesari,Nari,Parsi Community, Marriage
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News