Twitter
You are hereNari

पर्वत की चोटी पर बसा है यह खूबसूरत रेस्टोरेंट, जेम्‍स बांड मूवी से हुआ था मशहूर

पर्वत की चोटी पर बसा है यह खूबसूरत रेस्टोरेंट, जेम्‍स बांड मूवी से हुआ था मशहूर
Views:- Saturday, June 9, 2018-4:46 PM

इन दिनों हर कोई वेकेशन प्लान कर रहा हैं। छुट्टियों में अधिकतर लोग रोमांच से भरी जगहों को चुनाव करते हैं। अगर आप भी एडवेंचर या रोमांच पसंद दिल इंसान हैं तो आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताएंगे, जो किसी एडवेंचर से कम नहीं है। वैसे तो दुनियाभर में ऐसे रेस्टोरेंट मौजूद है जो अपनी खास लोकेशन के लिए जाने जाते हैं लेकिन आज हम जिस रेस्तरां की बात कर रहे है वो जमीन से हजारों फुट ऊपर पर्वत की चोटी पर बसा हैं।

 
Piz Gloria Restaurant in Switzerland

The Piz Gloria Restaurant Was Made Famous by the James Bond Movie

Posted by Be There on Friday, June 8, 2018

पिज ग्लोरिया, स्विट्जरलैंड
स्विट्जरलैंड में बना पिज ग्लोरिया रेस्टोरेंट बहुत ही खूबसूरत है, जितना यह रेस्टोरेंट अपनी खूबसूरती के कारण मशहूर है उतना ही यहां खाना लाजबाब है। स्विट्जरलैंड के टाउन लॉटर ब्रुनेन में ऐल्‍प्‍स पर्वत पर बना ये 'पिज ग्‍लोरिया'  रेस्‍टोरेंट दुनिया के सबसे खूबसूरत और अनोखे रेस्‍टोरेंट्स में से एक है। आपको यहां आने में थोड़ी परेशानी का सामना तो करना पड़ेगा लेकिन जब आप यहां पहुंचेंगे तो आपकी सारी थकान दूर हो जाएंगी। 

PunjabKesari


जेम्‍स बांड मूवी से मशहूर
साल 1969 में बनी जेम्‍स बांड मूवी ऑन हर मैजेस्‍टीज सीक्रेट सर्विस की शूटिंग में 'पिज ग्‍लोरिया' रेस्टोरेंट को दिखाया गया था। बाद में इस लोकेशन को असली रेस्‍टोरेंट में तब्‍दील कर दिया गया। बस तभी से यह रेस्टोरेंट दुनियाभर में मशहूर हो गया। बर्फीली पहाड़ियों से घिरे इस रेस्‍टारेंट से बाहर का नजारा काफी शानदार है। 

 PunjabKesari
टूरिस्टों की पहली पसंद
इन दिनों 'पिज ग्‍लोरिया' रेस्टोरेंट' टूरिस्ट डैस्टिनेशन बना हुआ हैं। यह न केवलएक प्रमुख बॉन्ड स्थान है, बल्कि आल्प्स में सबसे लंबा हवाई केबलवे(cableway) के रूप में शिलथॉर्न/पिज़ ग्लोरिया, स्विट्जरलैंड के शानदार दृश्य भी दिखाता हैं। इस रेस्टोरेंट में आप केबलकार के जरिए 200 पर्वत का शानदार दृश्य देख सकते हैं।

PunjabKesari

यह रेस्टोरेंट करीब 400 सीटे ऑफर करता है जो दो घूमने वाले सौर-संचालित प्लेटफॉर्म पर व्यवस्थित है। आप प्रत्येक सीट पर बैठकर बाहर खूबसूरत पर्वतों का नजारा ले सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Latest News