15 NOVFRIDAY2019 1:34:05 AM
Nari

यहां रहती है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं, देखकर नहीं होगा यकीन!

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 20 Oct, 2019 04:51 PM
यहां रहती है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं, देखकर नहीं होगा यकीन!

आज के दौर में हर कोई जवान और खूबसुरत दिखना चाहता है, लेकिन लाख कोशिशों के वाबजूद उम्र के साथ जवानी और खूबसूरती कम होती जाती है। पाकिस्तान में एक ऐसी जगह है, जहां की महिलाएं अगर 80 साल की भी हैं तो वे दिखने में 30-40 साल की लगती हैं। यहां की महिलाओं को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं कहा जाता हैं। यह जगह है पाकिस्तान के हुंजा समुदाय की। 

PunjabKesari,Nari
सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि यहां की महिला 80 साल में भी बूढ़ी नहीं होती वहीं 90 साल के पुरुष भी पिता बन सकते है। 

उत्तरी पाकिस्तान की कराकोरम पहाड़ियों में स्थित हुंजा घाटी में ये लोग रहते है, इस जगह के लोगों की औसतन आयु 120 साल होती है। इस समुदाय के लोगों को बुरुशो भी कहते है। इनकी भाषा बुरुशास्की भाषा है। इन लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये सिकंदर महान की सेना के वंशज है, जो चौथी सदी में भारत आए थे। 

PunjabKesari,nari

यहां के लोग पाकिस्तान के अन्य समुदायों की तुलना में ज्यादा शिक्षित होते है। पाकिस्तान के पर्यटन स्थलों में हुंजा घाटी काफी मशहूर जगहों में से एक है। यहां की खूबसूरती को देखने के लिए दुनिया भर से कई लोग आते है।

हुंजा समुदाय पर काफी किताबें लिखी गई है, इन किताबों में सबसे ज्यादा ' द हैल्दी हुंजाज' ' द लॉस्ट किंगडम ऑफ द हिमालयाज' काफी प्रसिद्ध किताबों में से एक है। 

PunjabKesari,nari

हेल्दी लाइफ के लिए पैदल चलना करते है पसंद 

इस समुदाय के लोग शारीरिक व मानसिक तौर पर बहुत ही मजबूत होते है। यहां के लोग सुबह 5 बजे उठत कर अपने कार्य शुरु कर देते है। इतना ही नही यहां के लोग साइकिल व गाड़ियों का बहुत ही कम प्रयोग कर पैदल चलना पसंद करते है। यह लोग दिन में 2 बार खाना खाते है पहली बार दोपहर 12 व दूसरी बार रात 8 से 9 बजे के करीब। इसी के साथ इनके खाने में सारी चीजें कुदरती होती है। 

PunjabKesari,nari

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News