26 MARTUESDAY2019 12:41:18 AM
Nari

बॉलीवुड दीवाज की पहली पसंद Matte Makeup, नैचुरल लुक के लिए करें ट्राई

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Feb, 2019 07:01 PM
बॉलीवुड दीवाज की पहली पसंद Matte Makeup, नैचुरल लुक के लिए करें ट्राई

आज की मॉडर्न लड़कियां ऐसा मेकअप चाहती हैं जो उन्हें खूबसूरत भी दिखाए और चेहरे को लाइट वेट भी रखें। ऐसे में अक्सर बॉलीवुड एक्ट्रेस के मेकअप टिप्स को फॉलो किया जाता है। वह किस कंपनी का मेकअप यूज करती हैं और किन ट्रिक को फॉलो करती हैं अक्सर लड़कियां इस बात की जानकारी लेती हैं। तो चलिए आपका यह काम थोड़ा आसान कर दें बता दें कि इन दिनों मैट मेकअप की डिमांड बॉलीवुड दीवाज में ज्यादा है हालांकि मैट मेकअप पहले भी पसंद किया जाता रहा है क्योंकि यह जल्दी फैलता नहीं है। 
 

बॉलीवुड एक्ट्रैस की पहली पसंद

मैट मेकअप की शुरुआत बॉलीवुड एक्ट्रैसिस द्वारा की गई थी जो अब ट्रेंड बन चुका है। यह बोल्ड लुक देने के साथ-साथ शिमरी या डेवी के मुकाबले लंबे समय तक चलने वाला है। एक इंवेट में दीपिका पादुकोण ने गाउन के साथ मैट मेकअप करके दर्शकों का दिल जीत लिया था। दीपिका के अलावा आलिया भी अपनी फिल्म की प्रमोशन के वक्त मैट मेकअप में ही नजर आती हैं।

PunjabKesari

 

मैट मेकअप का सबसे बड़ा फायदा- No Makeup Look

मैट मेकअप का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह लड़कियों को एकदम नैचुरल लुक देता है। देखने में स्किन नो मेकअप लुक लगती है। इसे ऐसे तत्वों से बनाया जाता है जिनमें लो रिफलेक्टिव प्वाइंट होता है। ज्यादातर महिलाओं का मैट मेकअप पहली पसंद इसलिए बना हुआ है क्योंकि ये मिनिमम मेकअप लुक के साथ स्किन को ग्लोइंग, फ्रेश और नैचुरल बनाता है, जिससे स्किन खूबसूरत भी लगती हैं और नेचुरल भी। 

PunjabKesari

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट

ऑयली स्किन वालों के लिए मैट मेकअप के साथ जीरो शिमर सबसे अच्छा लगता है। नेचुरल और शानदार लुक बनाने के लिए मैट मेकअप चेहरे पर बेस्ट कोंटूरिंग  है। फाउंडेशन से लेकर लिपस्टिक तक के इस मेकअप के लिए मेकअप उत्पादों की एक पूरी रेंज है। इनर आई कॉर्नर पर लगाया गया एक अलग शेड भी चलन में है। ऑयली स्किन वालों के लिए मैट मेकअप सही रहता है क्योंकि मैट फाउंडेशन को लगाने से उन्हें पूरा दिन ऑयल-फ्री लुक मिलता है। उन्हें बार-बार मेकअप की जरूरत नहीं पड़ती।
 

नहीं है ड्राई मेकअप

लोग अक्सर मैट मेकअप को ड्राई मेकअप ही मानते हैं जिससे स्किन काफी रफ दिखती है लेकिन असल में मैट फिनिश आपकी त्वचा की सभी खामियों को कवर करता है और स्किन को नेचुरल लुक देता है। बाजार में ऐसे उत्पाद उपलब्ध हैं जो सुपर हाइड्रेटिंग हैं और शाइन-फ्री फिनिशिंग देते हैं। मैट मेकअप ड्राई स्किन वालों के लिए काफी फायदेमंद होता है।

PunjabKesari

मेकअप से पहले ध्यान में रखें कुछ बातें

 

मैट मेकअप करवाने से पहले कुछ इस बात का ध्यान रखें कि मेकअप प्रॉडक्ट्स किस कंपनी के हैं। अगर आप घटिया कंपनी के कॉस्मेटिक इस्तेमाल करती हैं तो आपके चेहरे पर ड्राई नेस आ जाएगी और मेकअप में पेचेज भी बन सकते है। इसलिए अच्छी ब्रांड के प्रॉडक्ट्स ही इस्तेमाल करें। 

 

Related News

From The Web

ad