Twitter
You are hereNari

लड़कों की सख्त त्वचा को मुलायम बनाएंगे ये फेस पैक

लड़कों की सख्त त्वचा को मुलायम बनाएंगे ये फेस पैक
Views:- Thursday, January 25, 2018-10:39 AM

फेस पैक फॉर ग्लोइंग स्किन : सर्दियों में त्वचा की देखभाल करना बहुत जरूरी होता है। इस मौसम में चलने वाली शुष्क हवा सब से पहले त्वचा की नैचूरल नमी को नष्ट करती है। नमी खत्म होने से स्किन में खिचाव, रूखापन, त्वचा का फटना आम समस्या है। अगर बात पुरूषों की करें तो महिलाओं के मुकाबले उनकी त्वचा ज्यादा सख्त होती है। अपनी स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए पुरूष कई तरह के क्रीमों और लोशन यूज करते हैं लेकिन इनका असर कुछ समय ही रहता है। एेसे में घर में बने फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए। आज हम आपको कुछ एेसे ही घरेलू फेस पैक के बारे में बताएंगे जिनका उपयोग करके पुरूष अपनी स्किन को सॉफ्ट बना सकते हैं। 

 

1. दूध

PunjabKesari
स्किन को नैचुरल तरीके से मुलायम बनाने के लिए दूध का इस्तेमाल करें। दूध चेहरे की गहराई से साफ करके डेड स्किन को दूर करने का काम करता है। एक कटोरी में 1 टेबलस्पून कच्चा दूध लें। इसको रूई की सहायता से चेहरे पर लगाएं। इसको 15-20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। अब इसको गुनगुने पानी से धो लें। लगातार इसका इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा।

 

2. पपीता

PunjabKesari
पपीता पुरूषों की त्वचा के लिए फायदेमंद होता है। पपीते को धोने के बाद उसके छिलके उतार दे। अब पपीते का बारीक पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में 1 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच दूध मिलाकर पैक तैयार करें। इस पैक को चेहरे में लगाएं और सूखने पर हल्के हाथों से रगड़ कर साफ करें।

 

3. केला

PunjabKesari
त्वचा को मुलायम बनाने के लिए केला और गुलाब जल डालकर एक पेस्ट तैयार करें। इसको चेहरे पर 20- 25 मिनट तक लगाएं। सूखने के बाद इसको गुनगुन पानी से धोलें। रोजाना इस पैक का इस्तेमाल करने से चेहरे के दाग-धब्बे साफ हो जाएंगे।

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News