20 APRSATURDAY2024 4:49:08 AM
Nari

रसोई घर में कभी न खत्म होने दें ये 5 चीजें, बनी रहेगी बरकत

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 01 Aug, 2019 11:58 AM
रसोई घर में कभी न खत्म होने दें ये 5 चीजें, बनी रहेगी बरकत

रसोई समृद्धि का प्रतीक होती है, वास्तु अनुसार रसोई और इसमें पड़ी चीजों का सही मात्रा और तरीके में पड़ा होना बेहद आवश्यक है। घर में बरकत बनाए रखने के लिए कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें आपको कभी भी अपनी किचन में से समाप्त नहीं होने देना है। आइए जानते हैं उन्हीं कुछ चीजों के बारे में खास बातें...

चावल

रसोई के डिब्बों को मैनेज करके रखना बेहद जरुरी है। घर की बरकत को बनाए रखने के लिए रसोई घर में चावल कभी भी खत्म न होने दें। कोशिश करें जब एक कटोरी चावल रह जाएं तो साथ ही नए चावल लाकर रख लें। रसोई में चावलों का बिल्कुल खत्म हो जाने का मतलब घर में शुक्र प्रभाव समाप्त हो चुका है। ऐसे में शुक्र ग्रह को बनाए रखने के लिए चावल के डिब्बे का हमेशा भरा रखें।

PunjabKesari, Nari

नमक

न तो नमक समाप्त होने दें और न ही आस-पड़ोस में किसी को दें। नमक खत्म होने पर टूने-टोटके की पूरी आशंका हो जाती है। अगर आस-पड़ोस में नमक दे दिया फिर तो किसी बुरी खबर का सुनना तय हो जाता है। नमक को हथेली पर भी रखने से बचें। इससे भी बुरी खबरों के संकेत आ सकते हैं।

गेहूं या आटा

आटा भी समाप्त होने से पहले ही नया लाकर रख लें। यदि आटे का डिब्बा खाली हो जाए तो इसका सीधा प्रभाव आपकी मान-सम्मान पर पड़ता है। घर या ऑफिस कहीं और कभी भी आपको अपमान का सामना करना पड़ सकता है। गेहूं की समाप्ति मानसिक तनाव का संकेत होती है।

हल्दी

हल्दी का इस्तेमाल घर के कई शुभ कामों की शुरुआत के वक्त किया जाता है। ऐसे में आप समझ ही गए होंगे कि इसका आपके भाग्य के साथ कितना विशेष संबंध है। रसोई घर में हल्दी की समाप्ति यानि अब आपको कोई अच्छी खबर सुनने को नहीं मिलेगी। तो ऐसे में अगर आप भी नहीं चाहते कि घर में अच्छी खबरें आना बंद हो तो रसोई घर में हल्दी कभी भी न खत्म होने दें।

PunjabKesari, Nari

दूध

कई लोग मेहमानों के आने पर दूध लेने भागते हैं। मेहमान ईश्वर का रुप होते हैं और ऐसे में यदि उनके आने पर यदि घर में चाय या कुछ भी बनाने के लिए दूध समाप्त है तो इसे ईश्वर का निरादर समझा जाएगा। ऐसे में ईश्वर की खुशी पाने के लिए घर में से दूध कभी भी न समाप्त होने दें और फ्रिज में दूध को हमेशा ढककर रखें। ऐसा करने से भी घर के तमाम वास्तु दोष समाप्त होते हैं। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News