23 AUGFRIDAY2019 7:53:28 AM
Nari

थाईलैंड का खूबसूरत Phi Phi Islands, ये 5 टीजें बनाएंगी ट्रिप को यादगार

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 24 Jan, 2019 12:34 PM
थाईलैंड का खूबसूरत Phi Phi Islands, ये 5 टीजें बनाएंगी ट्रिप को यादगार

थाईलैंड में घूमने और मस्ती करने के लिए तमाम जगहे हैं, जिनमें से एक फी फी द्वीप ( Phi Phi Islands) भी हैं। यह थाईलैंड का सबसे मशहूर स्थान है। यहा पर आपको एंटरटेनमेंट, खूबसूरत नजारे और शांति सब कुछ मिलेगा। अगर आप भी ऐसी किसी जगह पर जाने का प्लान कर रहीं हैं तो इस खूबसूरत आइलैंड पर अपने दोस्तों या पार्टनर के साथ जरूर आए। तो चलिए जानते हैं इसकी कुछ खास बातें।

 

दो तरह के खूबसूरत आइलैंड्स

यह आइलैंड्स का एक समूह है जहां पर दो तरह के आइलैंड हैं। फी फी डॉन (Phi Phi Don) और  फी फी लेह (Phi Phi Leh)। फी फी डॉन आइलैंड बहुत बड़ा है जो पर्यटकों को अपनी तरफ खींचता है। इसके अलावा फी फी लेह भी कम खूबसूरत नही। यह आइलैंड बहुत ही अलग है अगर आप थाईलैंड आए तो इस स्थान पर जरूर सैर करने आएं।

PunjabKesari, thailand phi phi island

5 चीजें बनाएंगी ट्रिप को यादगार 

 

स्नॉर्कलिंग (snorkelling) का मजा लें

इस आइलैंड पर स्नॉर्कलिंग जरूर करें। यह आपके ट्रिप को यादगार बना देगा। जब क्रूज़ कैप्टन आपको समुद्र के बीचो-बीच ले जाकर स्नॉर्कलिंग करने के कहे तो उसे मना ना करें क्योंकि इस आइलैंड में स्नॉर्कलिंग करने का मजा ही अलग है।

PunjabKesari, snorkelling

मोटर बोट का नजारा

मौटर बोट पर बेठना बहुत ही मजेदार है। इस आइलैंड में मोटर बोट पर बैठना ना भूलें। आप खूब आनंद लेंगे।

PunjabKesari, motor boat

पार्टी जरूर करें

यहां पर बहुत पार्टी होती है। अलग-अलग देशों के लोगों के साथ एक जगह पर पार्टी करने में बहुत मजा आता है। इस पार्टी में आपके बहुत से नए दोस्त बनेंगे।

PunjabKesari, thailand phi phi island party

समुद्र की लहरों को करें एंजॉय

अगर आप समुद्र की लहरों को एंजॉय करना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर के साथ समुद्र के एक किनारे पर बैठ जाएं और लहरों को देखते रहें। इससे आपको बहुत सुकून मिलेगा और आप पानी का मजा लें सकेंगे।

PunjabKesari, thailand phi phi island

लोकल फूड का मजा

यहां का लोकल फूड बेहद स्वादिष्ट है। इस आइलैंड पर पहुंचने के बाद आप यहां का लोकल फूड जरूर टेस्ट करें। यहां पर बिताया गया टाइम आपकी खूबसूरत यादों में शामिल हो जाएगा। 

PunjabKesari, thailand phi phi island food


 

Related News

From The Web

ad