23 SEPMONDAY2019 6:41:50 PM
Nari

Motivation: वजन घटाने वाले इन दीवाज से हो जाएं इंस्पायर्ड क्योंकि ये भी कभी थी इतनी मोटी!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 03 Sep, 2019 12:09 PM
Motivation: वजन घटाने वाले इन दीवाज से हो जाएं इंस्पायर्ड क्योंकि ये भी कभी थी इतनी मोटी!

मोटापा जो आज कंट्रोल में करना सबसे बड़ा चेलेंज बना हुआ है। इससे परेशान सिर्फ आम लोग ही नहीं है बल्कि बहुत सारे सेलेब्रिटी भी हैं हालांकि कइयों ने इस बीमारी से पीछा छुड़वाने के लिए कड़ी मेहनत भी की और सफल भी हुए। अगर आप भी बढ़ते वजन को लेकर परेशान रहते हैं तो यह सेलिब्रिटीज आपके लिए फिटनेस मोटिवेशन का काम करेंगे क्योंकि इन्होंने वजन घटाने के लिए कड़ी मेहनत की और एकदम फिट लुक में भी आए चलिए आपको बताते हैं आज उन्हीं स्टार्स के बारे में...

 

सारा अली खान

सबसे पहले बात करते हैं सारा अली खान की... जो कभी 96 किलो की थी लेकिन फिल्मों मेे एंट्री करने के लिए उन्होंने जबरदस्त हार्ड वर्क किया। उन्होंने डाइट के साथ योग एक्सरसाइज, सैर, डांस आदि हर चीज का सहारा लिया। इसी की बदौलत आज वह खूबसूरत फिट एक्ट्रेस हैं।

PunjabKesari

करीना कपूर खान

सारा की सौतेली मां भी प्रेग्नेंसी के दौरान चब्बी हो गई थी लेकिन उन्होंने अपने आप को पहले जैसे फिट करने के लिए कड़ी मेहनत की जम कर जिम किया और योग का सहारा लिया।

PunjabKesari

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा बहुत बार अपने हैल्दी फिगर को लेकर ट्रोल हुई लेकिन आज वह एकदम स्लिम हो चुकी हैं। दबंग में एंट्री के लिए सोनाक्षी ने कम से कम 30 किलो वजन घटाया था।

PunjabKesari

परिणीति चोपड़ा

परिणीति चोपड़ा भी काफी मोटी थी लेकिन उन्होंने खुद को मेंटेन करने केलिए खूब वर्कआऊट किया। वह कभी 87 किलो की होती थी।

PunjabKesari

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट भी पहले चब्बी गर्ल थी लेकिन स्टूडेंट ऑफ द ईयर मूवी के लिए उन्होंने करीब 15 से 18 किलो वजन कम किया था।

PunjabKesari

जरीन खान

जरीन खान भी पहले काफी मोटी हुआ करती थी लेकिन उन्होंने अपना कम से कम 50 किलो वजन घटाया। यह जरीन खान के लिए आसान नहीं था लेकिन उन्होंने वर्कआऊट के जरिए ऐसा कर दिखाया।

PunjabKesari

सोनम कपूर

सोनम कपूर आज बॉलीवुड की फैशन आइकन हैं लेकिन उन्होंने भी वेट कम करने के लिए खूब मेहनत की है।

PunjabKesari

शिल्पा शैट्टी

शिल्पा वैसे तो शुरू से ही स्लिम थी लेकिन प्रेग्नेंसी के बाद उन्होंने वेट गेन किया था लेकिन शिल्पा ने एक्सरसाइज और योग की मदद से इसे फिर से कम किया वो भी महज 3 महीने में। बता दें कि शिल्पा शैट्टी खाने की शौकीन हैं और जमकर खाती भी हैं। उनका मानना है कि आपके लिए योग व एक्सरसाइज करना सबसे जरूरी है फिर चाहे आप कुछ भी खाएं।

PunjabKesari

भूमि पेडनेकर

दम लगाकर हई शा मूवी में भूमि काफी मोटी दिखाई देती थी लेकिन इस खूबसूरत एक्ट्रेस ने बड़े ही अच्छे और कम समय में अपना वजन कम किया और बन गई ग्लैमर्स दीवा।

PunjabKesari

ऐश्वर्या राय बच्चन

विश्व सुंदरी एश्वर्या भी प्रेग्नेंसी के बाद काफी मोटी हो गईं थी लेकिन ऐश्वर्या ने भी अपनी डाइट और रुटीन पर फोक्स रखा और योग का सहारा लिया।

PunjabKesari

याद रखें वजन कम करने के लिए खुद को तनाव में ना लाएं और ना ही खाना छोड़ें। इससे आप कुछ समय के लिए पतले जरूर हो जाएंगे लेकिन शरीर में कमजोरी भी आएगी। इसकी बजाए इन दीवाज से मोटिवेट हो क्योंकि यह समय पर पौष्टिक खाती हैं और दबाकर एक्सरसाइज व योग करती हैं। वहीं वजन घटाना चाहते हैं तो उसी लक्ष्य पर काम भी करें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News