23 OCTWEDNESDAY2019 5:49:04 AM
Nari

47 की मंदिरा और 53 की सलमा, 25 की लगती हैं ये एक्ट्रेस, जानिए इनका पूरा रूटीन

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 10 Oct, 2019 01:38 PM
47 की मंदिरा और 53 की सलमा, 25 की लगती हैं ये एक्ट्रेस, जानिए इनका पूरा रूटीन

जैसे-जैसे उम्र बढ़ने लगती है, बहुत सी महिलाएं अपनी सेहत और ब्यूटी को लेकर चिंतित रहती हैं। कई तो अपना ध्यान अच्छे से रख लेती हैं मगर ज्यादातर औरतें अपनी फिटनेस का ध्यान रखना बंद कर देती हैं। जिस वजह से उन्हें कई तरह की हेल्थ प्रॉब्लमस का सामना भी करना पड़ता है। मगर यदि आप चाहें तो खुद को फिर से फिट एंड हेल्दी बना सकती हैं, जिस तरह से मंदिरा बेदी और सलमा हायक ने खुद को फिट रखा है। आइए जानते हैं इन दोनों सेलिब्रिटीज की हेल्दी लाइफ के पीछे छिपे राज...

 

सबसे पहले बात करेंगे मंदिर बेदी की... मंदिरा आज भी रुटीन में वर्कआउट करती है। जिसे करना न केवल उनकी रुटीन है बल्कि वर्कआउट का बगैर वे खुद को अधुरा महसूस करती हैं। मंदिरा बताती हैं कि हफ्ते में 5 से 6 दिन वह जरुर जिम जाती है।

PunjabKesari

सफर के दौरान भी नहीं छोड़ती अपनी रुटीन

मंदिरा बताती हैं कि जब वह सफर पर होती हैं, तो होटल रुम में या फिर घर पर भी अपना समय बर्बाद नहीं करती। अपने फ्री टाइम को मंदिरा अक्सर वर्कआउट में स्पेंड करना पसंद करती हैं। यहां तक मंदिर जब कहीं बाहर घूमने निकलती हैं तो पैदल चलना पसंद करती हैं। मंदिर दिन में कम से कम 15000 कदम जरुर चलती हैं। उनकी कोशिश यही रहती है कि उनकी यह रुटीन कम न हो।

हेल्दी डाइट

एक बेटी की मां होने के बावजूद मंदिरा आज भी किसी 20-25 की लड़की से कम नहीं दिखती। मंदिरा हमेशा अच्छा और घर का बना खाना खाती हैं। मंदिरा के मुताबिक हरेक व्यक्ति को पता होना चाहिए कि उसकी सेहत के लिए क्या अच्छा है और क्या बुरा !

PunjabKesari

मंदिरा कार्ब्स से बहुत दूर रहती हैं। यहां तक कि दोपहर के खाने में भी मंदिरा आलू और हैवी चीजों का सेवन नहीं करती। हफ्ते में एक बार ' चीज-डे' मनाने वाली मंदिरा अगले दिन उसकी भरपाई जिम जाकर अच्छे से करना जानती हैं।

दौड़ने की शौकीन

मंदिरा को रनिंग करना बहुत पसंद है। दूसरों को भी रोजाना दौड़ लगाने की सलाह देने वाली मंदिरा हर रोज आधा घंटा जरुरी जॉगिंग करती हैं। मंदिरा का कहना है कि बड़े हुए वजन के साथ दौड़ लगाना काफी मुश्किल काम होता है। ऐसे में आप थोड़े समय से शुरुआत करें।

PunjabKesari

अब बात करते हैं सलमा हायक की हेल्थ फिटनेस के बारे में...

हॉलीवुड की बहुत ही फेमस और सुंदर एक्ट्रेस सलमा हायक ने पिछले दिनों अपनी 53 वीं वर्षगांठ मनाई है। पचास साल से भी ज्यादा उम्र की होने के बावजूद सलमा अभी भी बिल्कुल फिट एंड फाइन दिखती हैं। 

PunjabKesari

सिंपल रुटीन फॉलो करती हैं सलमा

सलमा फिट रहने के लिए सिंपल रुटीन फॉलो करना पसंद करती हैं। भले ही सलमा की रुटीन सिंपल होती है मगर इसे वह पूरी लगन के साथ फॉलो करती हैं।

डाइटिंग नहीं पसंद

सलमा को डाइट करना नहीं पसंद। डाइटिंग की जगह सलमा हैवी वर्कआउट करना पसंद करती हैं। हाई प्रोटीन डाइट की शौकीन सलमा हफ्ते में 3 बार नॉनवेज खाती हैं। सलमा पानी खूब पीती हैं, और साथ ही रोज 1 घंटा धूप में जरुर घूमती हैं। धूप में घूमने की वजह से वह सारा दिन एनर्जेटिक फील करती हैं।

फ्रूट जूस की शौकीन सलमा

सलमा को अलग-अलग फलों का रस पीना बहुत पसंद है। यहां तक कि सलमा ने अपना ही एक ऑर्गेनिक फ्रूट जूस का ब्रांड चला रखा है। स्वस्थ रहने के लिए सलमा योग का सहारा भी लेती हैं। सेहत के साथ-साथ सलमा को अपनी स्किन का ध्यान रखना भी बहुत पसंद है।

salma hayek drinking juice, nari

तो ये थी बॉलीवुड और हॉलीवुड की फेमस रह चुकी अभिनेत्रियां, जिन्होंने न केवल खुद का नाम आसमान तक रोशन किया बल्कि आज 50 को पार करने के बावजूद फिट एंड फाइन दिखती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News