23 APRTUESDAY2024 7:16:12 PM
Nari

बॉलीवुड स्टार की टॉप 5 फेवरेट एक्सरसाइज

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 12 Jul, 2019 03:54 PM
बॉलीवुड स्टार की टॉप 5 फेवरेट एक्सरसाइज

बॉलीवुड सेलिब्रिटी खुद को फिट रखने के लिए जिम जाने से लेकर योगा, जिमनास्टिक, स्विमिंग और न जाने और कितने तरह का वर्कआउट करना पसंद करते हैं। अगर आप भी इन सेलिब्रिटीज की तरह फिट एन फाइन बॉडी पाना चाहते हैं तो फॉलो करें उनकी कुछ खास रुटीन की एक्सरसाइज। 

शिल्पा शेट्टी

बढ़ती उम्र के बावजूद खुद को यंग एंड ब्यूटीफुल रखने में सबसे पहला नाम शिल्पा शेट्टी का नाम आता है। शिल्पा फिट रहने के लिए एक्सरसाइज के साथ योग भी करती हैं। शिल्पा सबसे ज्यादा प्राणायाम को पहल देती हैं। इनके अलावा वह अधिक-से-अधिक पानी पीने की सलाह देती हैं। 

आलिया भट्ट

जैसे कि आप जानते हैं कि आलिया भट्ट फिल्मों में आने से पहले काफी मोटी थी लेकिन हार्ड वर्क के जरिए उन्होंने खुद को स्लिम-ट्रिम बनाया। आलिया आमतौर पर ट्रेडमील, ट्राइपेस्पस, बाइसेप कर्ल्स, क्रंचेज, डंबबेल जैसी एक्सरसाइज करना पसंद करती हैं। साथ ही आलिया रोजाना शाम को वॉक करने जरुर जाती हैं।

अक्षय कुमार

50 की उम्र पार कर चुके अक्षय शैडो बॉक्सिंग और किक-बॉक्सिंस करने के शौकीन हैं। अक्षय रोजाना सुबह 4 बजे जॉगिंग करने जाते हैं। इनके अलावा अक्षय स्वीमिंग, योगा और काफी सारी आउटडोर एक्टिविटीज करना भी पसंद करते हैं। 

ऋतिक रोशन

ऋतिक ने न केवल अपनी एक्टिंग बल्कि किलिंग लुक्स की वजह से भी लोगों को अपना दिवाना बनाया है। 45 के होने के बावजूद ऋतिक 35 के दिखते हैं।  फिट रहने के लिए ऋतिक डंबबेल बेंच प्रेस, बारबेल रो, बैक एक्सटेंशन, सीटेड काफ रेज, ट्राइसेप्स एक्सटेंशन और बाइसेप्स कर्ल्स जैसी हॉलीवुड स्ट्रीम की एक्सरसाइजिज करना पसंद करते हैं। 

आमिर खान

आमिर खान वर्कआउट की मदद से खुद को फिट रखते हैं। आमिर हर दिन अलग-अलग तरीके के एक्सरसाइज करना पसंद करते हैं।  बेंच प्रेस, डंबबेल प्रेस, सीटेड केबल-रो जैसी एक्सरसाइज उनकी फेवरेट हैं। वर्कआउट के साथ-साथ आमिर अच्छी डाइट को भी फॉलो करते हैं। 

तो इस तरह से आप भी अपने फेवरेट सेलिब्रिटीज की एक्सरसाइज को फॉलो करके उन जैसे फिट एंड फाइन दिख सकते हैं लेकिन उसके लिए आपको सही ट्रेनर की जरूर पड़ेगी ताकि आप सही से उस एक्सरसाइज को कर सकें। 
 

Related News