20 APRSATURDAY2024 1:51:21 PM
Nari

दिन में 2 वक्त पार्टनर को दें खास केयर, हो जाएंगे आपके दीवाने

  • Updated: 24 Oct, 2017 03:20 PM
दिन में 2 वक्त पार्टनर को दें खास केयर, हो जाएंगे आपके दीवाने

शादी के बाद पति-पत्नी दोनों एक दूसरे की जिंदगी का खास हिस्सा बन जाते हैं। एक के बिना दूसरा अधूरा हो जाता है। ऐसे में जरूरी है कि एक-दूसरे पर पूरा यकीन और प्यार बना कर रखना। जिससे उम्र भर के लिए रिश्ता पूरी तरह से मजबूत हो जाए। रिश्ते में एक-दूसरे को समय देना भी बहुत जरूरी होता है लेकिन इसमें मुश्किल तब आती है जब दोनो कामकाजी हो और पार्टनर पर ध्यान ही न दें पाएं। ऐसे में अपनी जिंदगी का नियम बना लें कि दिन में 2 टाइम पार्टनर के साथ वक्त बिताएं। जिससे दोनों को अहसास हो जाए कि आप एक-दूसरे के लिए कितने जरूरी हैं। 

सुबह का समय है खास
सुबह के समय 1-2 घंटे पार्टनर के साथ जरूर बिताएं। प्यारी सी गुड मॉर्निंग किस के साथ पति को विश करें। पति-पत्नी के बीच जो पहले उठे नाश्ता तैयार करे। इस बात का नियम बना लें कि ब्रेकफॉस्ट हमेशा इकट्ठे ही करें। सुबह के समय ऑफिस जाने की जल्दी हो ते रात को ही नाश्ते की तैयारी कर लें। घर से बाहर जाने से पहले पार्नटर के प्यार की झप्पी दें। 

रात का समय
सारा दिन थकावट के बाद एक-दूसरे के साथ प्यार भरे पल बिताएं। उनसे यह सवाल पूछें कि दिन कैसा गुजरा और कुछ पर्सनल बातों को जरूर शेयर करें। दोनों साथ मिलकर घर का काम निपटा लें। इससे ज्यादा समय इकट्ठे भी बिता पाएंगे और एक-दूसरे की केयर भी हो जाएगी। रात के समय डिनर एक साथ जरूर करें। परिवार की जिम्मेदारियों से निकल कर बेड टाइम एक-दूसरे के करीब आएं। पार्टनर एक-दूजे की तारीफ करें और अपनी जिंदगी को खुशी से बिताएं। 


दिन के इन दो पलों को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लें। कभी किसी बात को लेकर गुस्सा भी हो जाए तो कभी आपस में इग्नोर न करके बात तो जल्दी खत्म करें। 


फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Related News