19 APRFRIDAY2024 5:17:08 AM
Nari

दुनिया की भीड़ से दूर इस खूबसूरत शहर में लें अपनी छुट्टियों का मजा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 29 Jul, 2018 12:03 PM
दुनिया की भीड़ से दूर इस खूबसूरत शहर में लें अपनी छुट्टियों का मजा

ताइवान की राजधानी ताइपे देश की राजनीतिक, आर्थिक तथा सांस्कृतिक गतिविधियों का केन्द्र बिंदू तो है ही साथ ही यह पर्यटकों में भी काफी मशहूर है। मध्य एशिया के प्रमुख शहरों में से एक इसी शहर में दुनिया की दूसरी सबसे ऊंची इमारत भी स्थित है। घूमने के लिए भी इस शहर में एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगहें हैं। अगर आप भी गर्मियों में किसी खूबसूरत जगह घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इससे अच्छी कोई जगह नहीं हो सकती।

PunjabKesari

खूबसूरत मंदिर
लोंगशानल मंदिर की खूबसूरत वास्तुकला किसी को भी मंत्रमुग्ध कर सकती है। यह इस देश के सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है। शहर के वानहुआ इलाके में 1738 में बने इस मंदिर में प्रवेश निःशुल्क है और आप जितना चाहें उतना वक्त यहां के शांत माहौल में बिता सकते हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा आप यहां के अद्भुत सिओयू मंदिर में भी जा सकते हैं। किंग राजवंश के दौरान बना यह मंदिर राओहे नाइट मार्कीट के पूर्वी छोर पर सोंगशान स्टेशन के पास स्थित है।

PunjabKesari

च्यांग काई-शेक मैमोरियल हॉल
च्यांग काई-शेक मौमोरियल हॉल भी शहर का एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण है। लिबर्टी का एक स्क्वेयर के पूर्वी छोर पर स्थित इस स्मारक के उत्तर तथा दक्षिण में नैशनल थिएटर तथा नैशनल कंसर्ट हॉल भी है। च्यांग काई-शेक की बड़ी-सी प्रतिमा के निकट नियमित अंतराल पर होने वाले गार्ड माऊटिंग समारोह को देखना भी ना भूलें। इस स्मारक के पास एक खूबसूरत पार्क भी बना हुआ है।

PunjabKesari
PunjabKesari

नाइट मार्कीट
शॉपिंग पसंद करने वाले लोगों के लिए यहां की शिलिन नाइट मार्कीट एकदम परफेक्ट है। इस मार्कीट में कपड़ों, बैग्स, फुटवियर से लेकर खान-पान की अलग-अलग आइटम्स तक मौजूद है।

PunjabKesari
PunjabKesari

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत
ताइपे 101 यहां की ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे ऊंची इमारतों में से एक है। ताइपे की राजधानी जिनयी इलाके में स्थित इस इमारत को 2004 में बनाया गया था। बुर्ज खलीफा बनने से पहले इसे दुनिया की सबसे ऊंची इमारत माना जाता था लेकिन उसके बाद यह दूसरे नंबर पर आ गई। इसमें लगी लिफ्ट्स को दुनिया की सबसे तेज लिफ्ट माना जाता है। इस टॉप फ्लौर से आप पूरे शहर का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News