09 DECMONDAY2019 2:38:40 AM
Nari

स्पेशल डाइट या एक्सरसाइज, जानिए क्या है सुष्मिता की टोंड बॉडी का राज ?

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 19 Nov, 2019 04:52 PM
स्पेशल डाइट या एक्सरसाइज, जानिए क्या है सुष्मिता की टोंड बॉडी का राज ?

अभिनेत्री सुष्मिता सेन अपनी एक्टिंग से ज्यादा फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में रहती है। अपनी हेल्दी लाइफस्टाइल के कारण सुष्मिता आज भी इतनी यंग दिखाई देती है कि उन्हें देख हर कोई हैरान रह जाता है। उनकी इस हेल्दी लाइफस्टाइल का राज उनकी उनकी डेली रुटीन है। सुष्मिता खुद को फिट और फाइन रखने के लिए रोज एक्सरसाइज करने के साथ हेल्दी डाइट भी लेती है। चलिए बताते है आपको क्या है सष्मिता सेन की हेल्दी लाइफस्टाइल के बारे में...

मिस नहीं करती एक्सरसाइज

खुद को फिट रखने के लिए सुष्मिता रुटिन लाइफ में कई तरह की एक्सरसाइज करती है जिससे  न केवल उनकी बॉडी फ्लेक्सिबल बनाती है बल्कि वजन भी कंट्रोल में रहता है। सुष्मिता अपने वर्कआउट शेड्यूल को लेकर काफी संख्त है वह अपनी लाइफ में कितनी भी बिजी क्यों न हो लेकिन अपने फिटनेस सेशन को कभी मिस नहीं करती हैं। इस बात का सुबूत उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर देख सकते है। वहां पर सुष्मिता रोज कई सारी अपनी वर्कआउट की फोटो शेयर करती रहती है। वह एक दिन छोड़ एक्सरसाइज के लिए पावर प्लेट का उपयोग करती है।

 

PunjabKesari, Nari

रिंग जिमनास्ट

सुष्मिता अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कई बार अपने रिंग जिमनास्ट की वीडियो शेयर कर चुकी हैं। वीडियो में देखा गया है कि वह अपनी बॉडी को पूरी तरह से मोड़ लेती है जो कि हर किसी के लिए आसान नहीं है। इसके लिए काफी फ्लेक्सिबिलिटी की जरुरत होती है जो कि लगातार प्रेक्टिस करने से ही आती है। इससे मसल्स मजबूत होते है और शरीर में फुर्ती बनी रहती है। याद रखें इसे कभी भी बिना ट्रेनर के न करें।

 

PunjabKesari, Nari

कपल एक्सरसाइज

सुष्मिता कई बार अपने पार्टनर के साथ एक्सरसाइज करते हुए वीडियो शेयर कर चुके है। कपल योगा न केवल आपको फिट रखता है बल्कि आपके रिश्ते को भी काफी स्ट्रांग करता है। यह मानसिक और शारीरिक स्वस्थ के लिए काफी अच्छा होता है।

स्विमिंग

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#metime 💋#sunkissed in #miami #holidaydiary2018 ❤️

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47) on Jul 8, 2018 at 3:45pm PDT

सुष्मिता को स्विमिंग बहुत ही पसंद है। यह एक तरह से कार्डियो एक्सरसाइज है, जो दिल की धकड़न को बढ़ाकर कैलोरी बर्न करने में मदद करती है। इससे शरीर के कई मसल्स एक साथ काम करते है और पूरे शरीर का व्यायम हो जाता है

क्रंचेस

अपनी एब्स को शेप में रकने के लिए सुष्मिता रोज क्रंचेस करती है। यह मांसपेशियों में मॉलिक्यूलर चेंज करती जो कि घंटों तक दौड़ और साइकिल चलाने के समान होती है।

योगा

एक्सरसाइज के साथ सुष्मिता योगा करते हुए की अपनी कई सारी वीडियो और फोटो को सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करती हैं। योगा में वह ज्यादातर हेडस्टैंड करती है। इससे शरीर में खून का प्रवाह सही रहता है। वहीं अपने मन को शांत करने के लिए वह मेडिटेशन करती है।  

किक बॉक्सिंग

सुष्मिता ने अपने अकाउंट में किक बॉक्सिंग करते हुए की वीडियो शेयर की है। कई वीडियो में वह अपनी बेटी को भी बॉक्सिंग करते हुई नजर आती है। किक बॉक्सिंग न केवल बैली फैट कम करता है बल्कि सेल्फ डिफेंस की भी ट्रेनिंग मिलती है। यह एक तरह से कार्डियो एक्सरसाइज है जिससे मसल्स स्ट्रांग होते है। यह कमर दर्द से जुड़ी समस्याओं को दूर करती है।

लेती है हेल्दी डाइट

सुबह के समय सुष्मित एक्सरसाइज करते समय फ्रूट्स और गर्म पानी पीती है। उसके बाद ब्रेकफास्ट में दो टोस्ट और अंड लेती है। इसके 2 घंटे बाद फल खाती है। लंच में वह काली दाल, हरी सब्जी, मछली, चावल और दो रोटी लेती है। शाम के समय वह वेजीटेबल सूप पीना पसंद करती है। डिनर में दाल, रायता, रोटी और अंडा शामिल रहते है। सबसे खास बात वह दिन में 14 गिलास पानी पीती हैं और मीठा खाना उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं है। 

Related News