25 OCTSUNDAY2020 11:17:04 PM
Nari

जब तक तुम थी मैं था! 4 बहनों का इकलौता भाई सुशांत क्यों हो गया शांत?

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 15 Jun, 2020 06:47 PM

कल का दिन बॉलीवुड के लिए काला निकला, एक मेहनती नौजवान सितारा सुशांत सिंह राजपूत दुनिया को अलविदा कह गया जिसने सभी को सदमे में डाल दिया। बता दें कि सुशांत को कविताएं लिखने का काफी शौक था, उनकी ज्यादातर कविताओं में मां का जिक्र अक्सर होता था। सुशांत अपनी मां को बहुत मिस करते थे इसलिए मां के लिए दिल का दर्द और जज्बात काले अक्षरों में बयां किया करते थे, जोकि कुछ इस तरह तरह थे, “जब तक तुम थीं, मैं था। अब बस आपकी यादों में मैं जिंदा हूं। किसी परछाईं की तरह, बस धुंधली सी। यहां समय रुक सा गया है। यह खूबसूरत है, यह सदा के लिए है...।”

PunjabKesari

सुशांत ने जिंदगी के आखिर पलों में भी मां को ही याद किया। मौत से कुछ दिन पहले ही उन्होंने  मां के लिए एक कविता लिखी थी जैसे इस कविता के जरिए उन्होंने पहले ही अपने सुसाइड की खबर दे दी हो। इन पक्तियों में सुशांत सिंह का दुख कहीं न कहीं झलक रहा था जैसे वो दुख सुशांत अपनी मां के साथ शेयर कर रहे हो।

एक अन्य तस्वीर शेयर करते हुए सुशांत ने अपनी मां को लिखा था कि हम दोनों ही एक वायदा नहीं निभा पाए। मां, क्या तुम्हें याद है? तुमने मुझसे वायदा किया था कि तुम हमेशा मेरे साथ रहोगी और मैंने तुमसे वादा किया था कि मैं हमेशा हंसता-मुस्कुराता रहूंगा, हालात चाहे कैसे भी क्यों न हों? ऐसा लग रहा है, जैसे हम दोनों ही झूठे थे मां।

यहां तक की उन्होंने टैटू भी मां के नाम का बनवा रखा था। एक बार सुशांत ने बताया था कि मेरा टैटू पांच तत्वों को सांकेतिक तौर पर व्यक्त कर रहा है। इस टैटू में मेरी मां और मैं बीच में हूं। यह बताता है कि हमारा रिश्ता ऐसा है, जिसे समय भी नहीं तोड़ सकता। उन्होंने इस बात का जिक्र भी किया था कि इस टैटू को बनाने का आइडिया सिर्फ उनका नहीं बल्कि उनकी बहन का भी था। 

PunjabKesari

बता दें कि सुशांत पांच बहनों का इकलौता भाई था, वो भी दुनिया से मुंह मोड़ गया। सुशांत सिंह राजपूत की चार बहनें हैं, जिसमें से एक की मौत पहले ही हो चुकी थी। सुशांत की बाकी तीनों बहनों की शादी हो चुकी है। सुशांत की एक बहन मीतू सिंह क्रिकेटर रह चुकी हैं। पटना स्थित घर की नौकरानी लक्ष्मी ने बताया कि बहन रूबी हाल ही में मुंबई गई थी और सुशांत के साथ ही रहती थीं। सुशांत की तबियत खराब होने के चलते ही बहन मुंबई शिफ्ट हुई थीं।

वहीं सुशांत की मौत की खबर सुनकर उनके पिता सदमे है। एक पिता का नौजवान बेटा नहीं रहता तो उसके जीने की इच्छा ही खत्म हो जाती है, ऐसा ही हाल इस वक्त सुशांत के पिता का है। बेटी की मौत के सदमे के बाद पिता कृष्ण कुमार सिंह पटना के राजीव नगर स्थित घर पर अकेले रहते हैं। सुशांत की बहन रूबी ने ही फोन करके पिता को बताया कि सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड कर लिया है। इकलौते बेटे की मौत की खबर सुनकर मानों उनके पिता के पैरों तले से जमीन ही खिसक गई हो।

खैर, अब मुंबई के बांद्रा स्थित घर पर उनकी बहन और उनके जीजाजी पहुंचे हैं, ये लोग एयरपोर्ट से घर पर आए हैं। बताया जा रहा है कि निजी कारणों से पिछले 6 महीनों से सुशांत सिंह राजपूत परेशान थे। डिप्रेशन के चलते ही उन्होंने सुसाइड किया है लेकिन पिता इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है कि उनका बेटा आत्महत्या कर सकता है, इसलिए खबरें है कि वो सीबीआई जांच चाहते हैं, वह कहते हैं कि मौत के दो घंटे पहले उनकी बात हुई थी। खुदकुशी जैसी कोई बात ही नहीं थी! अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में तो साफ है कि उन्होंने सुसाइड किया है लेकिन फॉरेंसिक टेस्ट के बाद ही बता चलेगी असलियल।

PunjabKesari

मगर इस वक्त परिवार के साथ-साथ पूरा बॉलीवुड शोक में हैं क्योंकि जहां परिवार ने एक नौजवान बेटा खोया है, वहीं इंडस्ट्री ने चमका हुआ सितारा।

Related News