23 OCTWEDNESDAY2019 5:19:50 AM
Nari

सूर्य योग से आप बनते हैं भाग्यशाली, जानिए कैसे करें इस ग्रह को अपने अनुकूल !

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 01 Oct, 2019 04:50 PM
सूर्य योग से आप बनते हैं भाग्यशाली, जानिए कैसे करें इस ग्रह को अपने अनुकूल !

शास्त्रों के मुताबिक सूरज को मान-सम्मान और सफलता दिलाने वाला सफल ग्रह माना जाता है। जिस व्यक्ति का सूर्य ग्रह तेज होता है, उसे सफलता हासिल करने में बहुत कम रुकावटों का सामना करना पड़ता है। ऐसे लोगों को हमेशा ही सफलता, धन-वैभव, सामाजिक मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा जल्द मिलती है। मगर यदि किसी व्यक्ति का सूर्य ग्रह ठीक न चल रहा हो तो उसे कार्यों में सफलता हासिल नहीं हो पाती है। खासतौर पर नौकरी पेशा लोगों के लिए सूर्य का शुभ होना बहुत जरुरी है।

जानिए कैसे करें सूर्य को अनुकूल !

शास्त्रों के मुताबिक जो व्यक्ति अन्याय सहता है या फिर अन्याय देखकर चुप रहता है तो उसका सूर्य कमजोर रहने लगता है। ऐसे में घर के बड़े-बुजुर्गों का आर्शीवाद और किया गया दान-पुन्य आपकी इस आदत को बदलने का काम करते हैं। अगर किसी व्यक्ति के जीवन में लगातार समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं तो समझ लीजिए आपका सूर्य ग्रह बिगड़ चुका है। जरुरत है तो इसे सुधारने के लिए कुछ उपाय बरतने की...

PunjabKesari,nari

पहला उपाय

जिन लोगों का सूर्य ग्रह डूबा होता है, वे लोग अक्सर गुस्से में रहते हैं। बात-बात पर गुस्सा करना, चीखना-चिल्लाना इनकी आदत होती है। यदि आपको भी खुद में ज्यादा गुस्सा महसूस होता है तो आप हफ्ते में दो बार जरुर गाय को चारा खिलाएं। साथ ही जितना हो सके अपनी वाणी पर कंट्रोल करन की कोशिश करें। धार्मिक स्थलों पर पर जाकर दान-पुण्य करें, इससे आपको शांति महसूस होगी साथ ही आपका सूर्य ग्रह तेज बनेगा।

दूसरा उपाय

ऐसे लोगों को शुरुआती जीवन में कुछ कठिनाइयां मिल सकती हैं लेकिन एक बार सफल होने के बाद इन्हें पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं होती। अपनी मुश्किलें कम करने के लिए भिखारियों को भोजन कराना इनके लिए फायदेमंद रहता है।

तीसरा उपाय

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें शुरुआती जीवन में तो किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता, मगर बाद के जीवन में उन्हें अपनी संतान की वजह से परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। शास्त्रों के मुताबिक ऐसे लोगों को रोजाना सूर्य को पानी अर्पित करना चाहिए, पानी अर्पित करते वक्त जल जमीन पर न गिरे, अपने आगे कोई पौधा रख लें, इससे फल दोगुना होकर मिलेगा।

PunjabKesari,nari

चौथा उपाय

जिन लोगों को पेट से जुड़ी समस्याएं बहुत ज्यादा परेशान करती हैं उनका सूर्य ग्रह भी कमजोर होता है। इस परेशानी से बचने के लिए रोजाना गाय को रोटी खिलाएं। इससे आपकी परेशानी काफी हद तक दूर होगी।

पांचवा उपाय

नौकरी और कारोबार से जुड़े दोष दूर करने के लिए हफ्ते में एक बार किसी गरीब को खाना जरुर खिलाएं। अगर हो सके तो ऐसा रोज करें, मगर यदि संभव न हो सके तो हफ्ते में एक बार ही काफी है। किसी जरुरतमंद की जरुरत पूरी करने से सूर्य देव बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं। जानवरों को दूध डालने से भी नौकरी से जुड़ी परेशानी दूर होती है।

PunjabKesari,nari

तो इस तरह ये उपाय अपनाने से आप जीवन में सूर्य देव की प्रसन्नता हासिल कर सकते हैं। जिसका असर न केवल आप बल्कि आपके पूरे परिवार पर पड़ेगा। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News