04 JUNTHURSDAY2020 4:32:56 AM
Nari

सनी लियोन जैसी फिटनेस चाहिए तो फॉलो करें उनकी डेली रुटीन

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 13 May, 2020 10:57 AM
सनी लियोन जैसी फिटनेस चाहिए तो फॉलो करें उनकी डेली रुटीन

सनी लियोन बॉलीवुड की बोल्ड व फिट एक्ट्रेस में से एक हैं। उनकी नेचुरली खूबसूरती और परफेक्ट फिगर का हर कोई दीवाना हैं। अगर उनकी लुक, चेहरे का ग्लो और परफेक्ट बॉडी शेप का क्रेडिट उनके हैल्दी लाइफस्टाइल और डाइट प्लान को दिया जाए तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा। सनी न केवल हैल्दी डाइट लेती है बल्कि वर्कआउट और योग से भी खुद को फिट रखती हैं। अगर आप भी उनकी तरह ग्लोइंग स्किन और सेक्सी फिगर चाहती है तो चलिए आज हम आपको उनके कुछ फिटनेस सीक्रेट बताते हैं जिन्हें फॉलो कर आप भी अपनी शरीर को फिट व सेक्सी लुक दे सकती है। 

 

20-30 मिनट करती हैं सैर 

आपको बता दें कि सनी रोजाना सुबह उठकर लगभग 20-30 मिनट सुबह का सैर करती हैं, ताकि उनका मूड पूरा दिन अच्छा बना रहे और सकारात्मक महसूस करें। अपने फैंस को भी वो सुबह की सैर करने की सलाह देती है। सुबह की ताजी हवा लेने से न केवल मूड अच्छा रहता बल्कि पूरा दिन भी एनर्जेटिक महसूस होता है। 

 

साइकिलिंग से रखती हैं फिट 

सनी पेट के निचले हिस्से की फिटनेस के लिए साइकिलिंग करती हैं। ऐसा करने से उनकी नीचले हिस्से की मसल्स भी मजबूत होती और एब्स में कसावट आती है। इसके अलावा साइकिलिंग से आपकी बॉडी में नए ब्रेन सेल्‍स बनते है जिससे ब्रेन पावर बढ़ती है और दिल भी मजबूत रहता है।

PunjabKesari

करती हैं स्क्वैट्स एक्सरसाइज 

सनी लियोन अपने लोअर बॉडी फैट को कम करने के लिए रोज स्क्वैट्स एक्सरसाइज करती हैं। इससे न केवल उनके पेट की मांसपेशियां मजबूत होती है बल्कि शरीर के निचले हिस्से को परफेक्ट शेप भी मिलती है। आपको बता दें कि स्‍क्‍वैट्स से पैरों की चर्बी आसानी से घटाई जा सकती है। डीप स्क्वैट्स करने से जांघों या हिप्स की चर्बी कम होती है। 

 

योग भी हैं फिटनेस सीक्रेट 

दरअसल, कई बार सनी शूट्स के चलते जिम के लिए टाइम नहीं निकाल पाती। ऐसे में वो घर पर ही योग अभ्यास कर लेती हैं। उऩका मानना है कि योग करने से तन और मन दोनों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। 

PunjabKesari

फॉलो करती हैं स्ट्रीक डाइट प्लान 

बात अगर उऩकी डाइट की करें तो वो जितनी सजग अपने वर्कआउट को लेकर, उतनी भी अपनी सेहत को लेकर भी। वो स्ट्रीक डाइट प्लान फॉलो करती हैं। सुबह नाश्ते में सनी अंडे की सफेद जर्दी से बना आमलेट, ग्रिल्ड चिकन, फिश और क्विनोआ (quinoa) सलाद खाना पसंद करती हैं। 

 

फल और सब्जियों से लेती कैलोरी 

सनी अपनी डाइट में कई फल और सब्जियों शामिल रखती है जिनमें पानी और फाइबर की मात्रा अधिक होती है उनका मानना है कि स्नैक्स की 100 कैलोरी काफी होती है जो उन्हें फल और सब्जियों से प्राप्त हो जाती है।

 

दिनभर पीती है 8 गिलास पानी 

स्किन का ग्लो बकरार रखने और खुद को हमेशा हाइट्रेट रखने के लिए सनी दिनभर में खूब 8 गिलास पानी जरूर पीती हैं। दिन में 8-9 गिलास यानी 3-4 लीटर पानी पीना चाहिए। इससे पेट संबंधी समस्याएं भी दूर रहती है और शऱीर को पर्याप्त एनर्जी भी मिलती है। 

PunjabKesari

मिठाइयों से रखती हैं परहेज 

आपतो बता दें कि सनी ज्यादा मीठा यानी मिठाइयां खाने से बचती है क्योंकि मीठा खाने से फैट बढ़ती है। इसके अलावा  बहुत ज्यादा तले-भुने खाने से भी परहेज करती हैं लेकिन कभी-कभी अपनी स्ट्रीक डाइट प्लान के साथ चीटिंग भी कर लेती हैं जिसका कोई न नुकसान नहीं है। 

 

इसके अलावा सनी का मनाना है कि लाइफ में हैल्दी व स्ट्रांग रहने के लिए आत्मविश्वास होना बहुत जरूरी हैं। आत्मविश्वास आपके मनोबल को बढ़ाने का काम करता है जिससे आप किसी भी काम को करने में सक्ष्म रहते रहते है। वहीं उनका कहना है कि कठिनाईयों का सामना करने के लिए आपको सकारात्मक रवैया होना भी जरूरी है। 

Related News