24 APRWEDNESDAY2024 11:37:24 PM
Nari

सनी ने दिलाई थी बहन ईशा को घर में एंट्री, थप्पड़ से शुरु हुई थी 'देओल गर्ल' की लवस्टोरी

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 02 Nov, 2019 04:14 PM
सनी ने दिलाई थी बहन ईशा को घर में एंट्री, थप्पड़ से शुरु हुई थी 'देओल गर्ल' की लवस्टोरी

बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल फिल्मों में वह मुकाम नहीं हासिल कर पाई जो उनकी मां, पिता और भाईयों को मिला। 7 साल के फिल्मी करियर में लगभग 23 फिल्में की मगर इनमें से कुछ फिल्में की सफल रही, नहीं तो बाकी सारी फिल्में फ्लॉप रही। मगर उनकी पर्सनल लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। चलिए ईशा के 37वें जन्मदिन जानते है उनकी पर्सनल लाइफ से दिलचस्प बातें...


फिल्मों में भले ही ईशा देओल सफल ना रही हो लेकिन एक बेहतरीन बहन के रुप में जरूर साबित हुईं। एक वक्त निराशा के दौर में पहुंचे सनी देओल और बॉबी देओल के होठों पर ईशा ने मुस्कान बिखेर दी थी। ये उस समय की बात थी कि जब सनी की फिल्म 'घायल वंस अगेन' रिलीज हुई थी लेकिन फिल्म ज्यादा नहीं चल पाई थी। सनी को अपने आप से जितनी उम्मीद थी पर वह उतने नहीं खरे उतर पाएं। वहीं उनके छोटे भाई बॉबी देओल का भी करियर कुछ खास नहीं था। उनका करियर भी खत्म ही था लेकिन जब ईशा को भारत में हैंडबॉल को बढ़ावा देने के लिए ब्रांड एबेंसडर चुना गया , तब सनी और उनके छोटे भाई बेबी इस से काफी खुश नजर आए।


PunjabKesari,nari

बता दें कि धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के घर में कदम रखने वाली ईशा देओल की मदद किसी और ने नही बल्कि सनी देओल ने की थी, जिसका जिक्र राम कमल मुखर्जी की बुक 'हेमा मालिनी : बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल' में किया गया। दरअसल, ईशा देओल हेमा मालिनी के घर की इकलौती ऐसी मेंमबर है जिसे सनी देओल के घर में एंट्री मिली थी।

PunjabKesari,nari

बात तब की है, जब धर्मेंद्र के भाई अजीत सिंह देओल बहुत ज्यादा बीमार थे। वो बिस्तर पर थे और ईशा अपने चाचा को देखना चाहती थीं। जिस वजह से ईशा ने सनी भाई को फोन लगाया और अपने चाचा अजीत सिंह से मिलने की इच्छा जताई। सनी देओल ने बहन की इस इच्छा को पूरा भी किया और उनसे मिलवाने की पूरी व्यवस्था करा दी। बुक के मुताबिक, हेमा का बंगला आदित्य धर्मेंद्र के 11th रोड हाउस से 5 मिनट की दूरी पर है लेकिन उनकी बेटी ईशा को वहां तक पहुंचने में करीब 34 साल लग गए।

PunjabKesari,nari

बात अगर ईशा देओल की लवस्टोरी की करें तो  कहने को तो ईशा ने अरैज मैरिज की है लेकिन असल में उनकी शादी फिल्मी लव मैरिज से कम नहीं। दरअसल, ईशा बचपन से चाहती थी कि जिस लड़के से उनकी शादी हो वह उनके पापा धर्मेंद्र की तरह हैंडसम हो। कहा जाता है कि भरत तख्तानी ईशा देओल का बचपन का प्यार है। सिर्फ 13 साल की उम्र में भरत ईशा देओल पर दिल हार बैठे थे। बताया जाता है कि दोनों की मुलाकात तब हुई थी जब जब स्कूल के द्वारा इंटर स्कूल कम्पटीशन होता था। ईशा ने बताया था कि भारत ने उनका हाथ पकड़ने की कोशिश की थी तब उन्होंने उसे थप्पड़ मार दिया था। इसके साथ ही कहा था कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मेरा हाथ पकड़ने की? उस वक्त दोनों इन-मैच्योर थे। इसके बाद दोनों ने कई साल तक एक-दूसरे से बात नहीं की। मगर भरत के दिल में ईशा के लिए प्यार कभी कम नहीं हुआ था। 10 साल तक बातचीत न होने के बाद इन दोनों की मुलाकात नियाग्रा फॉल्स पर हुई। उस समय भी भरत ने ईशा से पूछा कि वह उनका हाथ पकड़ सकते हैं? जिसके बाद ईशा ने तुरंत हां कर दी।

PunjabKesari,nari

इसके बाद ईशा ने यह पूरी बात जब अपनी मां हेमा मालिनी से बताई। इसके बाद भरत , हेमा मालिनी और धर्मेंद्र भरत से मिले और दोनों परिवारों की रजामंदी के बाद  साल 2012 में शादी के बंधन में बंध गए। शादी के बाद ईशा ने फिल्मी करियर को हमेशा के लिए ही अलविदा कर दिया। आज ईशा दो बच्चियों की मां बन गई है और अपने मदरहुड को खूब एंजॉय कर रही हैं।

 

Related News