18 JULTHURSDAY2019 12:40:59 PM
Nari

लड़कियां पर्सनेलिटी के हिसाब से चूज करें ड्रेसेज, यहां से लीजिए टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 27 Jun, 2019 01:18 PM
लड़कियां पर्सनेलिटी के हिसाब से चूज करें ड्रेसेज, यहां से लीजिए टिप्स

समर सीजन भले ही परिधानों में डिजाइन्स और कलर्स की वैरायिटी लेकर आता है लेकिन दिल चाहता है कि कुछ ऐसा पहना जाए कि फैशन और स्टाइल के साथ कंफर्ट भी महसूस हो। पिछले साल की अपेक्षा इस बार फैशन में काफी बदलाव आया है। इस बार ग्रीन, यैलो, पिंक और व्हाइट जैसे कलर्स तथा वी-नेक गला काफी डिमांड में है।

 

कलर्स की बहार

अगर रंगों की बात करें तो पिछले साल जहां कंट्रास्ट शेड्स ज्यादा पसंद किए जा रहे थे, वहीं इस बार ब्राइट शेड्स चलन में हैं। न्योन ग्रीन डार्क, पिंक, ऑरेंज, यैलो, वहाइट और ब्लू कलर्स की बहार कपड़ों में ज्यादा देखने को मिल रही है।

PunjabKesari

PunjabKesari

सूट से निखारे पर्सनैलिटी

इस बार कोटा कॉटन, चंदेरी कॉटन और सिल्क मिक्स कॉटन ज्यादा डिमांड में है। इसके अलावा कुर्तियों के साथ 4-5 साल से चली आ रही लैगिंग्स की बजाए कॉटन चूड़ीदार पायजामी फिर से फैशन में लौट आई है। सलवार सूट पसंद करने वाली युवतियों को पटियाला एवं सैमी पटियाला सूट भा रहे हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा सूट की स्लीव्स, गले के शेप और कुर्तियों की लंबाई में काफी बदलाव आया है। जहां कुर्तियां पहले से लंबी हुई हैं, वहीं वी नैक, स्केव्यर और कॉलर वाले गले ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं।

PunjabKesari

बन जाए फैशनेबल

फैशन की लहर को देखते हुए भले ही महिलाएं यह मानने लगी हो कि फैशन में जो भी चल रहा है इसे पहनो और फैशनेबल बन जाओ। परंतु आप फैशनेबल तभी बन सकती हैं जब आप वह पहनें जो ना केवल आप पर सूट करे बल्कि आप उसें कंफर्टेबल भी महसूस करें।

PunjabKesari

पतली टांगों वाली युवतियों पर हर चीज सूट करे ऐसा नहीं है क्योंकि ऐसी युवतियों पर हॉट पैंट सूट नहीं करती। इसके अलावा शॉर्ट्स, माइक्रो स्कर्ट्स भी उन्हें नहीं पहननी चाहिए। इससे उनकी टांगें और भी पतली नजर आएंगी।

PunjabKesari

PunjabKesari
कम हाइट और भरे शरीर की युवतियां अगर लंबी स्कर्ट के साथ लांग टॉप पहनेंगी तो उनका कद लंबा नजर आएगा। ऐसी युवतियों पर लेयर्स वाली स्कर्ट जंचती है। इसके अलावा लॉन्ग स्कर्ट के साथ नूडल स्ट्रैप हर किसी पर जंचते हैं। अगर इसे व्हाइट स्पेगेटी और फ्लोरल स्कर्ट के साथ पहना जाए तो लुक उभर कर नजर आएगी।

PunjabKesari
लो वेस्ट की लेयर्स पैंट इन दिनों काफी फैशन में है। यह पैंट स्लिम लड़कियों पर बहुत अच्छी लगती है लेकिन इसे ठीक से पहनना जरूरी है। मगर केवल कम फ्लेयर वाले ट्राऊजर्स या पैंट ही पहनें। ज्यादा फ्लेयर होने के कारण कारण ये जमीन पर लटकते रहते हैं और दिखने में बहुत ऑकवर्ड लगते हैं।

PunjabKesari

कम हाइट और फैटी युवतियों को बॉडी हगिंग ड्रैसेज जरूर पहननी चाहिए। इससे शरीर के कट्स उभर कर आते हैं। इनमें भी आप स्ट्रैटेबल कपड़े की प्रैफर करें। आप शिफॉन या जार्जेट की साड़ी या सूट पहन सकती हैं लेकिन कॉटन, ऑरगेंडी या कोटा डोरिया जैसे फैब्रिक की साड़ी या सूट ना पहनें। इससे आप ज्यादा मोटी दिखेंगी।

PunjabKesari
लंबी और पतली युवतियां अगर टाइट कपड़े या बोल्ड प्रिंट्स पहनेंगी तो वो और भी पतली नजर आएंगी। गहरे रंग केवल फेयर गर्ल्स पर ही नहीं बल्कि सांवली लड़कियों पर ज्यादा सूट करते हैं लेकिन इन्हें कंट्रास्ट कलर्स और बड़े प्रिंट के परिधान नहीं पहनने चाहिए।

PunjabKesari
कूल और ट्रैंडी दिखने के लिए फैशन को कॉपी करना जरूरी नहीं इसलिए वही पहनें, जिसमें आप कंफर्ट फील करें। फैश की अंधी दौड़ में भागने की अपेक्षा अपना खुद का स्टाइल बनाएं।

PunjabKesari

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad