Twitter
You are hereNari

गर्मियों में ऐसे करें पर्दों का सलेक्शन और घर को दिखाए कूल

गर्मियों में ऐसे करें पर्दों का सलेक्शन और घर को दिखाए कूल
Views:- Wednesday, May 16, 2018-3:53 PM

गर्मियां आते ही लोग अपने घर की सजावट मे बदलाव ले आते है। लोग अपने घर की बैडशीट से लेकर पर्दे तक सब कुछ गर्मियों के हिसाब से चुनते हैं। जहां पर्दे घर को अट्रैक्टिल लुक देते है, वहीं यह खड़कियों और दरवाजों पर लगे होने के कारण धूल-मिट्टी को घर में नहीं आने देते है। ज्यादातर लोग इसी असमंजन मे रहते है कि गर्मियों में कैसे रंग के और किस फैब्रिक के पर्दे लगाए तो आज हम आपको इसी बारे में बताएंगे, जो आपकी काफी मदद करेंगे। 

PunjabKesari

गर्मियों में कैसा हो पर्दों का कलर?
गर्मियों का मौसम उमस भरा होता हैं, ऐसे ब्राइट कलर आंखों को काफी चुबते है। इसलिए बेहतर है कि इस मौसम में लाइट कलर के पर्दों का चुनाव करें, जिनसे गर्मी का एहसास भी कम होगा।फंकी, हल्के रंग जैसे पैस्टल कलर, गुलाबी, पीला. ओलिव अन्य आदि कलर ही ट्राई करें।

PunjabKesari

यह कलर गर्मियों के लिहाज से बिल्कुल ठीक है।  जरूरी नहीं कि लाइट पर्दों में आप केवल सिंपल पर्दे ही लगाए। मार्कीट में आपको लाइट कलर के कई पर्दे डिजाइन्स और फैब्रिक मिल जाएगे। 

PunjabKesari

पर्दों के लिए कैसा हो दीवार का रंग?
पर्दों को लगाते समय दीवार का रंग भी ध्यान में ऱखे क्योंकि पर्दे हमेशा दीवारों के रंग से मैचिंग ही अच्छे लगते हैं। इसलिए ध्यान रखे कि गर्मी में दीवारों का रंग भी हल्का लाइट ही रखे, ताकि गर्मी का एहसास कम हो। 

PunjabKesari

PunjabKesari
 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News