17 OCTTHURSDAY2019 11:24:14 PM
Nari

Beauty Tips: कैलामाइन लोशन से दूर होंगे चेहरे के सभी दाग-धब्बे

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 18 Jul, 2019 03:28 PM
Beauty Tips: कैलामाइन लोशन से दूर होंगे चेहरे के सभी दाग-धब्बे

मौसम बारिश का हो या फिर तपती धूप का, त्वचा का ध्यान रखना हर मौसम में जरुरी होता है। बरसात के मौसम में वैसे भी पता नहीं चलता आखिर कब बारिश होगी और कब धूप निकल आएगी। ऐसे मौसम में चेहरे पर चिपचिपाहट की आंशका काफी हद तक बढ़ जाती है। इस प्रॉब्लम से बचने के लिए तैयार होते वक्त अपनी फेस क्रीम का चुनाव सोच-समझकर करना बहुत जरुरी होता है। ताकि आपका चेहरा बदलते मौसम के चलते खराब न लगे।

ऑल परपज क्रीम का करें इस्तेमाल 

हो सके तो इस बदलते मौसम में बाहर निकलने से पहले ऑल परपज क्रीम का इस्तेमाल करें। ताकि बादल हों चाहें धूप आपको किसी भी तरह की परेशानी न हो। कोशिश करें ऐलोवेरा जैल से बनी क्रीम का इस्तेमाल करे, बरसाती मौसम में यह क्रीम बेहद असरदार काम करती है।

PunjabKesari

वैनिशिंग क्रीम 

यदि आप रोजाना मेकअप करने की शौकीन हैं तो फाउंडेशन अपलाई करने से पहले वैनिशिंग क्रीम लगाना मत भूलें।वैनिशिंग क्रीम लगाने से चेहरे पर मेकअप खूब खिलता है। वैनिशिंग क्रीम बरसाती मौसम में होने वाली चिपचिपाहट से भी चेहरे को बचा कर रखती है। 

कैलामाइन लोशन

यदि आपके चेहरे पर दाग-धब्बे या झाइयां है तो कैलामाइन लोशन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। यह लोशन न केवल दाग-धब्बों को छुपाता है साथ ही चेहरे को गोरा दिखाने में भी मदद करता है। फाउंडेशन की तरह कैलेमाइन लोशन भी अलग-अलग कॉंपलेक्शन के मुताबिक आपको मार्किट में आसानी से मिल जाएंगे। 

PunjabKesari

बाहरी टचअप के साथ-साथ त्वचा को अंदरुनी पोषण देना भी जरुरी है। ऐसे में आइए जानते हैं इस बदलते मौसम में आखिर त्वचा की किस तरह देखभाल की जा सकती है....

भाप लेना फायदेमंद

सप्ताह में एक बार चेहरे पर भाप अवश्य लेनी चाहिए। धूल-मिट्टी और चिपचिपे मौसम के कारण बंद हुए रोम-छिद्र भाप लेने से खुल जाते हैं। जिसके कारण आपकी त्वचा खुलकर सांस लेती है। 

क्लींजिंग भी है जरुरी

हफ्ते में दो बार चेहरे की क्लींजिंग करना न भूलें। क्लींजिंग के लिए टमाटर के रस और कच्चे दूध का उपयोग सबसे बेस्ट रहता है। टमाटर के रस और कच्चे दूध को मिक्स करके चेहरे की मसाज करें। फिर कॉटन के साथ चेहरे को पोंछ लें। अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो दूध की जगह रोज वॉटर का इस्तेमाल करें।

त्वचा पर लगाएं विटामिन क्रीम

बरसाती मौसम में त्वचा के लिए विटामिन क्रीम भी बेहद फायदेमंद रहती है। चेहरे पर अधिक फैट होने पर विटामिन क्रीम की जगह स्लिमिंग क्रीम इस्तेमाल कर सकती हैं। 

Related News