15 OCTTUESDAY2019 7:38:40 PM
Nari

हेयर कट करवाने जा रही हैं तो जान लें कैसा स्टाइल रहेगा आपके लिए परफैक्ट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Jul, 2019 12:49 PM
हेयर कट करवाने जा रही हैं तो जान लें कैसा स्टाइल रहेगा आपके लिए परफैक्ट

एक अच्छा सा हेयर-कट आपकी पर्सनैलिटी में बाकमाल तरीके से चार-चांद लगा देता है तो अगर आप भी अपनी लुक चेंज करने के लिए हेयर कट लेने के बारे में सोच रही हैं तो आपको जरुर पता होना चाहिए कि आखिर आपके चेहरे पर कौन सा हेयर कट सबसे अधिक सूट करेगा। ऐसे में आज हम आपके लिए आपके चेहरे के मुताबिक आप पर सूट होने वाले हेयर केट्स की सूची लेकर आएं हैं, जो आपकी लुक में बदलाव के साथ-साथ आपको और भी खूबसूरत लुक देंगे...

अंडाकार या ओवल शेप फेस के लिए हेयर-कट

ओवल शेप वालों पर घुंघराले बाल बहुत अधिक सूट करते हैं। वेव्स या लेयर कट में बाल कटवाना भी आपके लिए परफेक्ट रहेगा। गलती से भी बालों को सट्रेट यानि रिबॉडिंग करवाने के बारे में न सोचें, इससे आपका चेहरा बेहद बोरिंग लगेगा। कोशिश करें बालों को नार्मल लुक में रहने दें, बालों को अच्छा दिखाने के लिए ब्लो-ड्रायर जरुर ले सकती हैं। 

PunjabKesari

गोल चेहरे के लिए हेयर कट

वैसे तो आप चाहें तो बालों की लंबाई अपनी पसंद के हिसाब से रख सकती हैं। वैसे आमतौर पर गोल चेहरे वालों के कंधों तक बालों की लंबाई रखनी चाहिए। इससे आपके चिकबोन्स उभरी हुई नजर आएंगी। आप चाहें तो वेव्स सा कर्ली हेयर भी रख सकते हैं, लेकिन हेयर कट लेयर या पिरामिड शेप में ही जचेगा। 

PunjabKesari

हार्ट शेप चेहरे को सूट करेगा ये हेयर कट

हार्ट शेप वाले फेस पर कोई भी हेयर कट अच्छा लग सकता है। आप अपनी पसंद का कोई भी नया स्टाइल चुन सकते हैं,जो ट्रेंड में हो। मल्टी लेयर स्टाइल भी अप पर खूब जचेगा। अगर आपके बाल कर्ली हैं तो मल्टी-लेयर-हेयर कट भी आपके लिए सही रहेगा।

PunjabKesari

चौकोर चेहरे के लिए हेयर कट

यदि आपका चेहरा चौकोर आकार लिए हुए है और बाल स्ट्रेट हैं, तो आपके लिए भी शोल्डर लेंथ यानि कंधे तक लंबे बाल सबसे ज्यादा सूट करेंगे। चौकोर चेहरे वालों का माथा अधिकतर चौड़ा होता है, फोरहेड तक फ्लेक्स रखना आपके माथे की चौड़ाई को कम करेगा। यदि आप एक अच्छे से हेयर कट के साथ सिर की मांग को साइड से रखेंगी तो आपका चेहरा और भी उभरकर दिखेगा। 

PunjabKesari

लंबे चेहरे के लिए हेयर कट

चेहरे को दाई या बाई ओर से बालों से फ्रेम करें या फिर किसी एक ओर भी आप वॉल्यूम से भरपूर बालों वाला हेयरस्टाइल चुन सकती हैं । माथे के ठीक पिछले हिस्से यानी क्राउन पर वॉल्यूम देने वाला हेयरस्टाइल्स आपको नहीं बनवाना चाहिए। यह आपके चेहरे को और लंबा व नुकीला दिखाएगा। आप चाहें तो सॉफ़्ट वेव्स और कर्ल्स आज़माएं लेकिन क्राउन पर वॉल्यूम बिल्कुल कम रखें।

PunjabKesari
 

Related News