17 JUNMONDAY2019 8:23:22 PM
Nari

Dinner Event: क्वीन एलिजाबेथ का 'रूबी' और केट का 'लवर्स नॉट' क्राऊन बना अट्रैक्शन (See Pics)

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 05 Jun, 2019 03:37 PM
Dinner Event: क्वीन एलिजाबेथ का 'रूबी' और केट का 'लवर्स नॉट' क्राऊन बना अट्रैक्शन (See Pics)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, इन दिनों ब्रिटेन के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरे पर उन्होंने ब्रिटेन के शाही परिवार और क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय से मुलाकात की। वहीं उनके लिए बकिंघम पैलेस में औपचारिक तरीके से स्वागत किया गया और बाद में निजी लंच की व्यवस्था भी की गई थी। आयोजित लंच में कई तरह के व्यंजनों की व्यवस्था की गई थी। इस दौरान प्रिंस चार्ल्स भी वहां मौजूद रहे।
PunjabKesari

क्वीन एलिजाबेथ ने पहना रुबी और डायमंड से बना रॉज क्राऊन

वहीं, ट्रंप के लिए बकिंघम पैलेस में स्टेट डिनर भी आयोजित किया गया जिसमें सीनियर्स रॉयल्स शामिल हुए। इस दौरान क्वीन एलिजाबेथ के रुबी क्राऊन और नेकपीस खूब अट्रैक्शन में रहे। क्वीन एलिजाबेथ ने रुबी और डायमंड टियारा पहना जिसके साथ उन्होंने मैचिंग रुबी नेकलस और एयररिंग वियर किए थे। इस खूबसूरत टियारा के बारे में सबसे दिलचस्प बात यह है कि रानी ने इसे खुद डिजाइन करवाया था। क्वीन को यह 96 रुबी ब्रुमा में उपहार के रूप में दिए गए थे क्योंकि उनका मानना था कि रुबी बीमारियों से बचाव रखती है। सन 1973 में गोल्ड और सिल्वर में इन रुबी को डायमंड के साथ इस्तेमाल कर रॉज क्राऊन बनाया गया। इसी टियारा के साथ क्वीन ने एक ऐतिहाासिक नेकलेस और मैचिंग इयररिंग पहने जिसे सन 1854 में क्वीन विक्टोरिया ने गैरार्ड द्वारा खरीदा था।

PunjabKesari

डचेज आफ कैम्ब्रिज केट मिडलटन ने पहना 'लवर्स नॉट टियारा'

डचेज आफ कैम्ब्रिज केट मिडलटन ने इस शाही डिनर इवेंट के दौरान डिजाइनर एलेक्जेंडर मैक्वीन का व्हाइट गाउन पहना जिसके साथ उन्होंने 'लवर्स नॉट टियारा' वियर किया था जो प्रिंसेज डायना की कलैक्शन का था। सन 1997 में डायना के मरने के बाद द हैवी पीस द
क्वीन की कलेक्शन में वापस चला गया लेकिन इसे केट कई बार पहन चुकी हैं। इसे सन 1914 में क्वीन मैरी के लिए गैराड्स द्वारा बनाया गया था।
 PunjabKesari, Kate middleton tiara
क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के शाही ब्रोच भी थे बड़े खास 
PunjabKesari

इसके अलावा शाही दौरे के दौरान क्वीन एलिजाबेथ राऊंड कैम्ब्रिज एम्राल्ड और कलिनन VI और VIII का ब्रोच पहना जिसे भी हाऊस ऑफ गैरार्ड द्वारा ही तैयार किया गया था जो कि लंबे समय से क्वीन की शाही ज्वैलरी तैयार करता आया है।  
 

Related News

From The Web

ad