19 APRFRIDAY2024 4:18:59 PM
Nari

पार्टनर के साथ समय बिताते हुए खुद को यूं रखें फिट

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 06 Aug, 2019 12:37 PM
पार्टनर के साथ समय बिताते हुए खुद को यूं रखें फिट

हर रिलेशनशिप में कपल्स को एक दूसरे से दो शिकायतें होती है पहली कि वह अपने पार्टनर को समय नही देते है दूसरा खुद की सेहत का ध्यान नही रख पाते है। कपल्स हमेशा एक दूसरे को शिकायत करते है कि काम निपटा लेने के बाद भी वह खुद पर ध्यान नही दे पाते है। जिस कारण वह अपनी हेल्थ व रिलेशपनशिप को कहीं न कहीं नजरअंदाज करते है। जिस कारण समय से पहले चेहरे पर बुढापा व रिश्ते में बोरियत आने लगती हैं। अपने लाइफस्टाइल में थोड़ा सा बदलाव कर रिलेशनशिप को समय देने के साथ आप खुद को व अपने पाटर्नर को फिट भी रख सकते है। जिससे आप स्मार्ट एंड फिट कपल बन सकते है। 

साथ चले पैदल 

अपने पार्टनर के साथ समय व्यतीत करने के लिए मार्किट जाते हुए, शाम को सब्जी लेने के लिए दोनो पैदल करते हुए जाएं। अगर आप सुबह फ्री है तो दोनो साथ में आधा घंटा पैदल सैर करने जाएं। छुट्टी वाले दिन फ्रेंडस या रिश्तेदार के घर जाते है कार की जगह कभी कभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें। ऑफिस अगर घर के पास है तो कोशिश करें की दोनों पैदल ही जाएं। 

PunjabKesari, Nari, morning walk

दोबारा जिएं अपना बचपन 

फ्री समय में आप बच्चों को अक्सर अपने बचपन के किस्से सुनाते है कि आप बचपन में ऐसा करते थे या वैसा करते थे। बच्चों को कहानी सुनाने की जगह उनके साथ वह खेल खेलें। बचपन की उन यादों को ताजा करते हुए छुट्टी वाले दिन रस्सी कूदें, दौड़ लगाएं बोर्ड गेम्स खेलें। इससे न केवल आप अपने खुद व पार्टनर के साथ समय व्यतीत कर पाएंगें बच्चों को भी समय दे पाएगें। 

PunjabKesari,Nari,Childhood Games

डांस करें 

छुट्टी वाले दिन दोनों पार्टनर मिलकर घर पर डांस करें। अगर घर पर डांस नही कर सकते है तो वीकेंड डांस क्लास ज्वाइन कर लें। इससे एक तो आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी दूसरा आप क्लास के बहाने खुद के साथ कुछ समय व्यतीत कर पाएगें। 

PunjabKesari,Nari

ज्वाइंन करें योग क्लास 

मार्किंग या छुट्टी वाले दिन योग क्लास ज्वाइंन कर लें। योग सीखने के बाद आप घर पर भी योग कर सकते है। इससे आप दोनों फिट रहेगें। 

PunjabKesari, Nari, Yoga
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News