25 APRTHURSDAY2024 11:45:28 PM
Nari

तीनों खान की वजह से हुआ इस एक्ट्रेस का करियर बर्बाद, 20 साल से है गुमनाम

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 19 Feb, 2020 02:36 PM
तीनों खान की वजह से हुआ इस एक्ट्रेस का करियर बर्बाद, 20 साल से है गुमनाम

80 और 90 के दशक की ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जो अपने जमाने में एक या दो हीट फिल्म देकर अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गई, उन्हीं में से एक हैं सोनू वालिया, जो पिछले साल तब चर्चा में आई जब उन्होंने पुलिस में एक अज्ञात शख्स के खिलाफ अश्लील फ़ोन कॉल्स करने और वीडियो भेजने की शिकायत दर्ज कराई थी। आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि 55 साल की उम्र में इस अभिनेत्री को कोई मनचला छेड़ सकता हैं तो जवानी के दिनों में उसका क्या आलम होगा। जी हां, जवानी के दिनों में सोनू ने अपनी बोल्डनेस व खूबसूरती के जरिए खूब राज किया। चलिए जानते है सोनू वालिया की जिंदगी की कुछ बातें...साथ ही जानते हैं आज कहा और क्या कर रही है यह अभिनेत्री...

PunjabKesari

PunjabKesari

सोनू वालिया के ‘आकर्षण’ ने कभी इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था, लेकिन आज यह बोल्ड और बेबाक एक्ट्रेस गुमनामी में कहीं खो गई। 19 फरवरी, 1964 को नई दिल्ली में जन्मीं सोनू ने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। सोनू साइकोलॉजी में ग्रैजुएट होने के साथ ही जर्नलिज्म की स्टूडेंट भी रहीं। सोनू वालिया 1985 में मिस इंडिया चुनी गईं जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा और 30 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।1988 में आई फिल्म 'खून भरी मांग' से पॉपुलर हुईं सोनू वालिया ने इसी साल फिल्म 'आकर्षण' में काफी बोल्ड सीन दिए। बता दें कि फिल्म के एक सीन में झरने के किनारे जब उन पर एक हॉट सीन फिल्माया गया तो इंडस्ट्री में तहलका मच गया क्योंकि उस दौर में इतने बोल्ड सीन्स पर्दे पर करना आसान नहीं था। उसी सीन से वो रातो-रात हीट भी हुई लेकिन पिछले 20 साल से फिल्मों में नहीं दिखी।

PunjabKesari

सोनू को आखिरी बार साल 2001 में आई फिल्म 'कसम' में देखा गया था जिसके बाद वो गुमनाम ही रही। अपने जमाने की फेमस यह अभिनेत्री आज 50 प्लस हो चुकी है और पहले से काफी बदल भी चुकी है। अगर आप भी उनकी पहले और अब की लुक देेखेंगे तो अपने आंखों पर धोखा खा जाएंगे।अचानक से बॉलीवुड से गायब हो गई इस अभिनेत्री ने अपने असफल करियर की वजह किसी और को नहीं बल्कि बॉलीवुड के तीनों खान को बताया था। सोनू के मुताबिक उन्हें काम इसलिए नहीं मिला क्योंकि, वो हाइट में तीनों खान्स से लंबी थीं। सोनू का कहना है कि उस जमाने में लंबी लड़कियों को फिल्में नहीं मिलती थी, हालंकि अब ऐसा नहीं है। खैर वजह चाहे जो भी रही हो लेकिन अपने छोटे करियर में भी उन्होंने गहरी छाप छोड़ी। सोनू को बतौर लीड एक्ट्रेस जब फिल्मों में खास कामयाबी नहीं मिली तो उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। हालांकि, बाद में उनके काम की काफी आलोचना हुई। ऐसे में सोनू ने इंडस्ट्री को छोड़ शादी करने का मन बना लिया।

PunjabKesari

उन्होंने शादी के लिए NRI सूर्य प्रकाश को चुना जिनसे उनकी एक लड़की भी है। खराब किडनी की वजह से 2010 में उनके पति की मौत हो गई। सूर्स प्रकाश के निधन के बाद सोनू वालिया ने एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह दूसरी शादी की और यूएस में रहने लगी। खबरों के मुताबिक फिलहाल सोनू वालिया फिल्म व टीवी प्रोडक्शन हाउस के काम में लगी हुई हैं और ग्लैमर्स इंडस्ट्री से दूर रहती है।
 

Related News