25 APRTHURSDAY2024 7:34:41 PM
Nari

गरीबों के मसीहा की प्रॉपर्टी पड़ी गिरवी, देखा नहीं होगा कभी 'बॉलीवुड विलेन' का ऐसा रूप

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 11 Dec, 2020 06:08 PM
गरीबों के मसीहा की प्रॉपर्टी पड़ी गिरवी, देखा नहीं होगा कभी 'बॉलीवुड विलेन' का ऐसा रूप

पिछले कुछ दिनों में एक्टर सोनू सूद ने जरूरतमंदों के लिए जो कुछ भी किया हैं, उसके लिए उनकी ताऱीफ जितनी की जाए उतनी कम होगी। इस नेक काम में सोनू सूद ने पैसा भी पानी की तरह बहाया, अब नौबत यह आ चुकी है कि सोनू सूद को अपनी प्रॉपर्टी तक गिरवी रखनी पड़ गई। मगर बावजूद इसके सोनू जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे है। यहीं वजह है कि उन्होंने 10 करोड़ रूपए का लोन लिया है जिसके लिए उन्होंने अपनी 8 प्रॉपर्टी गिरवी रखी हैं।

10 करोड़ लोन के लिए गिरवी रखी 8 प्रॉपर्टी 

जी हां, इस प्रॉपर्टी में  2 दुकानें और 6 फ्लैट्स शामिल हैं। एक वेबसाइट के मुताबिक, सोनू सूद की गिरवी रखी गई प्रॉपर्टी का एग्रीमेंट 15 सितंबर को साइन किया गया था और 24 नवंबर को इसका रजिस्ट्रेशन किया गया। लोन लेने के लिए सोनू सूद ने पहले 5 लाख रूपए की रजिस्ट्रेशन फीस भरी है। हालांकि, खुद सोनू की ओर से अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। खबरों के मुताबिक, सोनू सूद की प्रॉपर्टी इस्कॉन मंदिर के पास एबी नायर रोड पर स्थित है। खास बात है कि प्रॉपर्टी सोनू सूद के नाम ही रहेगी और उन्हें इसका किराया भी समय पर मिलता रहेगा। मगर सोनू और उनकी पत्नी को 10 करोड़ के लोन का ब्याज व मूलधन जरूर चुकाना पड़ेगा।

PunjabKesari

जानिए अबतक क्या-क्या कर चुके हैं सोनू सूद

बता दें कि सोनू सूद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है, आज भी उन्हें मदद के लिए लोगों के लेटर आते हैं। यहां तक कि ट्विटर पर भी लोग उन्हें टैग करके मदद की गुहार लगाते हैं। चलिए अब डालते है उनके अबतक के गरीबों के लिए किए गए नेक काम की लिस्ट पर नजर...

लॉकडाउन में सोनू सूद ने हजारों प्रवासी मजदूरों को बसों और ट्रेनों से उनके घर तक पहुंचाया, इस बात से तो सभी वाकिफ हैं जिनमें अलग-अलग शहर जैसे केरल, असम यूपी, एमपी, बिहार, कर्नाटक और झारखंड के प्रवासी मजदूर शामिल थे। यहां तक कि उन्होंने लोगों के लिए खाने-पीने का सामान और पैसों का इंतजाम भी करवाया।

PunjabKesari

इसके अलावा पंजाब में पैरामेडिकल स्टाफ के लिए 1500 पीपीई किट्स उपलब्ध कराई थीं। पुलिस अफसरों को 25 हजार फेस शील्ड्स भी दी थीं।कई लोगों की पैसों से मदद की। उन्होंने तो आर्थिक तंगी से गुजर रहे सितारों की मदद के लिए भी अपना हाथ आगे बढ़ाया।

2021 में शुरू करेंगे अपना नया मिशन 

रिपोर्ट के मुताबिक, सोनू सूद का अगला मिशन बुजुर्गों के घुटनों की सर्जरी करवाना है। उन्होंने इस बात का जिक्र एक इंटरव्यू में भी किया। उन्होंने बताया कि मैं बुजुर्गों के घुटनों की सर्जरी कराना चाहता हूं। ताकि उन्हें ऐसा महसूस न हो कि वे समाज का बेकार और उपेक्षित हिस्सा हैं। इसलिए सोनू सूद 2021 में अपनी प्राथमिकता में सिर्फ घुटनों का ट्रांसप्लांट को देना चाहते हैं।

PunjabKesari

भई, दुनिया में इंसान तो बहुत से देखे है लेकिन सोनू सूद जैसा नहीं जोकि मजबूर और बेसहारा लोगों की मदद के लिए कभी पीछे नहीं हटा। यहां तक कि अपनी प्रॉपर्टी तक गिरवी रखवा दी, ऐसा नेक काम तो कोई कोई ही कर सकता है। यहीं वजह है कि सोनू सूद को आज हजारों लोगों की दुआएं मिल रही हैं। अपने इसी नेक काम के कारण बॉलीवुड के विलेन रियल लाइफ के हीरो बन चुके है।

Related News