14 OCTMONDAY2019 11:22:05 AM
Nari

सोनम ने मैरिड वुमन्स को दिए बेसिक मेकअप टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 Oct, 2019 04:24 PM
सोनम ने मैरिड वुमन्स को दिए बेसिक मेकअप टिप्स

बी-टाउन में फैशनेबल एक्ट्रेसेस में से एक फैशनीस्ता सोनम कपूर के स्टाइल और फैशन सेंस के तो सभी दीवाने हैं। वहीं बात अपनी खूबसूरती की करें तो वह हर समय की फ्लॉलेस दिखती हैं, जिसके पीछे उनके मेकअप का हाथ है। जी हां, यह उनका परफेक्ट मेकअप लुक ही है, जो उन्हें खूबसूरत दिखाने में मदद करता है। हाल ही में उन्होंने मैरिड वुमन्स के लिए कुछ मेकअप मेकअप टिप्स दिए हैं, जिससे आप भी उनकी तरह हर दिन खूबसूरत दिख सकती हैं।

 

सबसे पहले बात करते हैं सोनम के स्किन रूटीन की...

स्टेप 1: सबसे पहले वो चेहरे और गर्दन पर विटामिन सी सीरम लगाती है। आप चाहें तो हयालुरोनिक एसिड, ग्रेप सीड एक्सट्रेक्ट, विच हेजल और कैमोमाइल फेस सीरम भी यूज कर सकती हैं।

PunjabKesari
स्टेप 2: त्वचा में नमी बरकरार रहें वह लिए मॉइश्चराइजर यूज करती हैं, जिसे वो अंडर आईज एरिया पर भी अप्लाई करती हैं।
स्टेप 3: फिर वो चेहरे व गर्दन पर सनब्लॉक लगाती है, ताकि उनकी स्किन सूरज की हानिकारक किरणों से बची रहे।
स्टेप 4: इसके बाद वो लिप्स पर नारियल तेल लगाती हैं। सोनम कभी-कभी अपनी आइब्रो और पलकों पर भी नारियल तेल लगाती हैं।

PunjabKesari

अब बात करते हैं सोनम के मेकअप रूटीन की...

स्टेप 1: डार्क सर्कल्स को छिपाने के लिए सोनम सबसे पहले अपनी स्किन टाइप के हिसाब से कंसीलर अप्लाई करती हैं। आप भी इसका चुनाव अपनी स्किन के हिसाब से ही करें।
स्टेप 2: इसके बाद वह फाऊंडेशन लगाती है, जोकि उनकी स्किन टोन के हिसाब से होता है। इसके अपनी स्किन पर अच्छी तरह ब्लैंड करें।
स्टेप 3: इसके बाद सोनम नाक और आंखों के आस-पास पाऊडर अप्लाई करती हैं। वह इस बात का खास ख्याल रखती हैं कि पाऊडर अच्छी तरह से ब्लैंड हो, ताकि लाइन्स न दिखाई दें।
स्टेप 4: फिर आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए सोनम काजल अप्लाई करती हैं। वह काजल का यूज पलकों व भौंहों को डार्क दिखाने के लिए भी करती हैं।

PunjabKesari
स्टेप 5: इसके बाद सोनम ब्लश और हाइलाइटर का यूज करती हैं। उनका कहना है कि मुझे ब्लश बहुत पसंद है लेकिन में सिर्फ गालों पर इसका इस्तेमाल करती हूं। वहीं हाइलाइटर का यूज वह ब्रो बोन, नाक और क्यूपिड पर करती हैं।
स्टेप 6: आखिर में वह लिपस्टिक अप्लाई करती हैं और लिप्स को शेप देने के लिए पेंसिल का यूज करती हैं। बता दें कि रैड लिपस्टिक सोनम की फेवरेट है इसलिए वह ज्यादातर इसी का इस्तेमाल करती हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा सोनम ने कुछ और ब्यूटी टिप्स भी बताए, जिससे कि उनकी स्किन ग्लो करती है।

-ज्यादा से ज्यादा पानी।
-हरी सब्जिया।
-शराब से दूरी।
-ग्रीन जूस।
-चीनी से दूर रहें।
-एक्सरसाइज करें।
-कैमिकल्स प्रॉडक्ट्स का कम इस्तेमाल।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APPa

Related News