15 NOVFRIDAY2019 12:13:05 AM
Nari

35 किलो के सिक्के लेकर मां के लिए फ्रिज खरीदने पहुंचा बेटा, कंपनी ने दिया गिफ्ट

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 14 Oct, 2019 03:11 PM
35 किलो के सिक्के लेकर मां के लिए फ्रिज खरीदने पहुंचा बेटा, कंपनी ने दिया गिफ्ट

बचपन में पेरेंट्स अक्सर ही बच्चों को पैसे जोड़ने के लिए कहते है ताकि वह पैसों की अहमियत समझ सकें लेकिन जोधपुर के रहने वाले रामसिंह ने अपने इन्हीं इक्ट्ठे किए हुए पैसों से अपनी मां के लिए बर्थ-डे गिफ्ट् खरीदा। इतना ही गिफ्ट खरीदने के लिए उन्होंने शोरुम के मालिक को इक्ट्ठे किए हुए पैसों के तौर पर 35 किलो के सिक्के दिए जिसमें 1,2 ,5 व 10 के सिक्के शामिल थे। 

PunjabKesari,nari

जोधपुर के सहारन नगर के 17 साल के बीएससी पहले साल के छात्रा रामसिंह ने अपनी मां पप्पूदेवी से वादा किया था कि वह उसे अपने पैसो से फ्रिज लेकर देगा। एक दिन सुबह अखबार में फ्रिज का विज्ञापन देख कर शोरुम फोन करके पूछा कि वह अपने मां पप्पूदेवी को जन्मदिन पर फ्रिज गिफ्ट करना चाहता है लेकिन फ्रिज के बदले में वह सिक्के के माध्यम से भुगतान करेंगे। यह सुन कर शोरुम संचालक हरिकिशन खत्री ने उनकी बात मान ली। 

रामसिंह एक बोरे में तकरीबन 35 किलो सिक्के लेकर शोरुम में पहुंचे जिसमें 1,2,5 व 10 के सिक्के शामिल थे। सिक्के देखने के बाद शोरुम मालिक ने सिक्के गिनवाए उसमें से 13,500 रूपए निकले लेकिन 2 हजार रुपए कम थे। रामसिंह की भावनाओं का सम्मान करते हुए संचालक हरिकिशन ने उसे 2 हजार का डिस्काउंट दिया साथ ही एक गिफ्ट भी दिया। रामसिंह द्वारा दिए हुए गिफ्ट को देखकर उनकी मां व पिता पप्पूराम बहुत ही खुश थे। 

PunjabKesari,nari

12 साल में इक्ट्ठे किए थे सिक्के 

रामसिंह को बचपन से ही गुल्लक में पैसे जमा करने का शौक है। गुल्लक में जब पैसों से भर जाते तो वह नोट निकालकर मां पप्पूदेवी दे देता था लेकिन सिक्के अपने पास रख लेता था। ऐसा करते हुए पिछले 12 सालों में उसने 13,500 रुपए इक्ट्ठे कर लिए थे। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News