17 NOVSUNDAY2019 1:39:32 PM
Nari

समाज सेवी संस्था गुलिस्तान ने लड़कियों को बनाया सक्षम

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 23 Oct, 2019 10:32 AM
समाज सेवी संस्था गुलिस्तान ने लड़कियों को बनाया सक्षम

जालंधर: समाज सेवा व सहायता कार्यों में अग्रसर वरिष्ठ नागरिकों की संस्था गुलिस्थान की ओर से अर्बन एस्टेट में प्रणाम पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  सोसायटी की ओर से चलाए जा रहे सिलाई सैंटर में कोर्स को पूरा करने वाली लड़कियों को प्रणामपत्र दिए गए। 


कार्यक्रम में शामिल हुए चीफ गेस्ट कैपिटल स्माल फाइनेंस बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर सर्वजीत सिंह समरा, गेस्ट ऑफ ऑनर नारी की डायरैक्टर साईशा चोपड़ा, पार्षद सरबजीत कौर बिल्ला का सोसायटी के चेयरमेन ओपी शर्मा, प्रधान अजीत गोस्वामी, शुभलता गोस्वामी, सैक्रेटरी एमपीएस गुलाटी ने पौधे भेंट कर स्वागत किया । वहीं कार्यक्रम में योगिंद्र पाल पांडे ने देशभक्ति की गीत पेश किया जिसे सुनकर वरिष्ठ नागरिक मंत्रमुग्ध हो गए। इसके बाद सिलाई केंद्र में कोर्स पूरा करने वाली लड़कियों को सर्टीफिकेट दिए गए। परीक्षा में चंद्रकांता ने प्रथम व राखी ने दूसरा स्थान हासिल किया जिन्हें सिलाई मशीन दी गई ताकि वे अपने पैरों पर खड़ी हो सकें। 


प्रधान अजीत गोस्वामी ने कहा कि सोसायटी द्वारा सिलाई सैंटर के साथ फिजियोथैरेपी, डिस्पैंसरी, लैबोरेटरी भी चलाई जा रही है जहां पर जरुरतमंदों को बहुत कम रेट पर हर सुविधाएं दी जा रही हैं। सिलाई सैंटर में लड़कियों को 6 महीने का कोर्स करवाया जाता है ताकि वह आत्मनिर्भर बन सकें।

PunjabKesari,Nari

नारी की डायरैक्टर साईशा चोपड़ा ने कहा कि आज भी समाज में ऐसे वरिष्ठ नागरिक है जो लड़कियों को आत्मनिर्भर बनने में मदद कर रहे हैं। लड़िकयां जब तक पढ़ लिख कर अपने पैरों पर खड़ी नहीं हो जातीं तब तक समाज में फैली हुई दहेज, कन्या भ्रूण हत्या जैसी बुराईयां खत्म नहीं होंगी। 


सर्वजीत सिंह समरा ने कहा कि आज लड़कियों का हुनरमंद होना बहुत ही जरुरी है ताकि जरुरत पड़ने पर वह पार्ट या फुल टाइम काम कर अपने परिवार का पालन-पोषण कर सकें। इस मौके पर सोसायटी के सदस्य सतपाल, कोषाध्यक्ष एस.एम. लाला, सुखबीर सिंह इत्यादि मौजूद थे। 

नो प्लास्टिक का दिया संदेश 

PunjabKesari,Nari

प्रोग्राम के दौरान पर्यावरण सुरक्षा के लिए पंजाब केसरी ग्रुप की ओर से नो प्लास्टिक का संदेश देते हुए लड़कियों व वहां पर उपस्थित लोगों को कपड़े के थैले भेंट किए गए तथा उन्हें प्लास्टिक  बैग की जगह कपड़े के थैले का इस्तेमाल करने को प्रेरित किया गया। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News