15 DECSUNDAY2019 2:27:03 PM
Nari

छोटी-छोटी बातों की अनदेखी घर में लाती है दुर्भाग्य

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 29 Nov, 2019 01:26 PM
छोटी-छोटी बातों की अनदेखी घर में लाती है दुर्भाग्य

कई बार जीवन में आने वाली मुसीबतों की वजह हम खुद होते हैं। जी हां, हम खुद ही रोज ऐसी कई चीजों की अनदेखी कर देते हैं जिसका बुरा प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है। बातें बहुत सी साधारण होती हैं, कई बार तो पता होने के बावजूद हम इन्हें अनदेखा कर देते हैं। चलिए आज आपको बताते हैं उन छोटी-छोटी गलतियों के बारे में जिसकी वजह से आपको जीवन में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है...

Image result for STRESSED PEOPLE PROBLEMS IN HOUSE,NARI

पहली रोटी खुद खाना

शास्त्रों के अनुसार घर में पकने वाली पहली रोटी हमेशा गाय के लिए निकालनी चाहिए। हिंदू धर्म के मुताबिक गाय में सभी देवी-देवताओं का वास होता है। इस वजह से केवल एक रोटी के जरिए सभी देवी-देवताओं की खुशी हासिल करना बहुत ही आसान और शुभ काम है।

जूते चप्पल घर के अंदर ले जाना

जो लोग कमरों में जूते-चप्पल लेकर जाते हैं वे लोग घर में पैदा होने वाले वास्तु दोषों के लिए खुद जिम्मेदार होते हैं। ऐसे में जीवन को नेगेटिव एनर्जी को दूर रखने के लिए जूते-चप्पल हमेशा घर से बाहर उतारें।

Image result for SHOE RACK OUTSIDE HOUSE,NRI

झाडू को आंखों के सामने रखना

शास्त्रों के मुताबिक जीवन में पॉजटिविटी बनाए रखने के लिए झाड़ू को हमेशा आंखों से दूर रखें। घरवालों के साथ-साथ घर में आने वाले किसी भी नए व्यक्ति की नजर झाड़ूू पर पड़ना काफी अशुभ माना जाता है। इसके अलावा शाम सूरज ढलने के बाद झाड़ू का इस्तेमाल करना भी अशुभ माना जाता है।

 

तो इस तरह घर में सुख-शांति और जीवन को बर्बाद होने से बचाने के लिए इन छोटी-छोटी बातों का खास ध्यान रखें। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News