Twitter
You are hereNari

सर्दियां शुरू होते ही अपनाएं ये टिप्स, स्किन नहीं होगी Dry

सर्दियां शुरू होते ही अपनाएं ये टिप्स, स्किन नहीं होगी Dry
Views:- Thursday, October 25, 2018-4:28 PM

सर्दियां अपने साथ स्किन से संबंधित कई समस्याएं लेकर आती है। उन्हीं में से एक है स्किन ड्राईनेस। दरअसल इन दिनों शुष्क हवा चलती है जो त्वचा की सारी नमी को सोख लेती है। इससे त्वचा बेजान और रूखी-सूखी दिखाई देने लगती है। एेसे में स्किन ड्राईनेस की समस्या से छुटकारा पाने के लोग कई तरह ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। जबकि हमारे किचन में ही कई एेसी चीजें होती है जो सर्दियों के मौसम में त्वचा को ड्राई नहीं होने देते।  

1. नारियल तेल से मालिश

PunjabKesari
स्किन में नमी बरकरार रखने के लिए नारियल तेल से मालिश करें। एेसा करने से त्वचा की ड्राईनेस दूरी होती है। रोजाना नारियल तेल का इस्तेमाल करने से ब्लड सर्कुलेशन ठीक होने के साथ ही रंगत में भी निखार आता है। 


2. बेसन और तेल  
बेसन, तेल, चोकर और मलाई मिलाकर चेहरे पर लगाएं। यह ड्राई स्किन को साफ रखने का सबसे पुराना व अच्छा घरेलू नुस्खा है। सर्दियों में साबुन का इस्तेमाल करने की जगह पर इस पैक का यूज करें। 


3. ड्राई स्किन के लिए पैक

PunjabKesari
सर्दियों में स्किन की सॉफ्टनेस बनाए रखने के लिए 1 चम्मच शहद, दो बड़ा चम्मच मिल्क पाउडर और एक अंडे की जर्दी मिलाकर चेहरे पर 20 मिनट लगाएं। फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। 

 

4. त्वचा में नमी बरकरार रखने के लिए
त्वचा में नमी बरकरार रखने के लिए अपनी डाइट में बादाम,दूध, पनीर और घी जरूर शामिल करें। इसके साथ ही दिन में कम से कम 7 गिलास पानी जरूर पीएं। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News