20 APRSATURDAY2024 9:18:21 AM
Nari

किचन के हिसाब से हो सिंक का डिजाइन तभी दिखेगी अट्रेक्टिव

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 29 Aug, 2018 12:24 PM
किचन के हिसाब से हो सिंक का डिजाइन तभी दिखेगी अट्रेक्टिव

किचन बनवाते समय हर छोटी से छोटी चीज का खास ख्याल रखा जाता है। किचन कैबिनेट से लेकर इसके रंगों और यहां तक की चीजों को रखने की स्पेस भी बहुत अहमियत रखती है। वहीं, कुछ लोग रसोई में इस्तेमाल होने वाली सबसे अहम चीज यानि सिंक पर उतना ध्यान नहीं देते। सिंक का सुविधाजनक होने के साथ-साथ स्टाइलिश होना भी बहुत जरूरी है। 


मार्बल या स्टेनलेस स्टील की सिंक 
ज्यादातर लोग स्टेनलेस सिंक को पसंद करते हैं। इसे आप अलग-अलग डिजाइन और स्पेस के हिसाब से किचन में लगवा सकते हैं। साफ-सफाई के हिसाब से देखा जाए तो भी यह सिंक परफैक्ट है। इस पर जमा गंदगी आसानी से साफ हो जाती है। 

PunjabKesari
सिंक का डिजाइन
सिंक के मेटीरियल के अलावा इसके डिजाइन पर भी ध्यान देना बहुत जरूरी है। डबल बेसिन सिंक या सिंगल बेसिन सिंक घर की किचन के लिए परफैक्ट रहते हैं। 

PunjabKesari

सिंगल बेसिन सिंक में एक ही सिंक होता है। यह ड्रेन बोर्ड के साथ भी मिल जाता है। इसके अलावा डबल बेसिन सिंक में 2 बेसिन होते हैं। इसे लगाने के लिए ज्यादा जगह की जरूरत होती है लेकिन सिंगल की तुलना में इनका साइज थोड़ा छोटा होता है। 

PunjabKesari

ट्रिपल बेसिन सिंक में तीन सिंक लगे होते हैं। आप अपनी सुविधा के अनुसार इसे लगवा सकते हैं। इसके अलावा फार्महाउस या एेप्रन फ्रंट सिंक का भी आजकल खूब ट्रेंड है। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News