Twitter
You are hereNari

मलाइका जैसे कर्वी बट चाहिए तो करें ये सिंपल से वर्कआउट

मलाइका जैसे कर्वी बट चाहिए तो करें ये सिंपल से वर्कआउट
Views:- Friday, April 20, 2018-2:06 PM

शरीर के हर अंग के दर्द को मिनटों करें दूर करेंगे ये नानी मां के परफैक्ट फिगर और कर्वी बट हर लड़की चाहती हैं। बट अगर कर्वी हो तो तभी जींस या मिनी स्कर्ट पहनी हुई अच्छी भी लगती है। आजकल के समय में लड़कियां शरीर के हर अंग को परफैक्ट शेप देने के लिए कई तरीके अाजमाती हैं। घंटों जिम जाकर एक्सरसाइज करती हैं लेकिन आज हम आपको आसान से वर्कआउट के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप घर ही करके बट को कर्वी शेप दे सकती है। 
 

 

1. लेग लिफ्ट्स के जरिए बट्स को शेप में लाना आसान है। जमीन पर पेट के बल लेटकर अपने पैरों और हाथेलियों पर भार डालकर अपने बीच वाले हिस्से को ऊंचा उठाएं। अपने घुटनों को जमीन पर लगाएं और एक टांग को ऊपर उठाकर आगे पीछे करें। इस प्रक्रिया को 15 बार करें और फिर दूसरी टांग के साथ भी ऐसे ही करें। 

PunjabKesari

2.बट्स को शेप में लाना है तो रोजाना कमर और नीचे की हिस्‍से की एक्सरसाइज करें। इसके लिए सीढि़यां चढ़ना एक आसान वर्क आउट है। इससे ब्‍लड सर्क्‍युलेशन ठीक होता है और बॉडी फैट भी बर्न होती है। 

PunjabKesari

3. सीधे खड़े होकर घुटने को मोडिए और आधा बैठ जाइए। अब अपने हाथों को सामने करें। इसी अवस्था में 10 तक गिनती करके बैठे रहे। बट को लिफ्ट करने के लिए इस वर्कआउट को हफ्ते में 3-4 बार करें। 

PunjabKesari

4. अपनी पीठ के बल लेटकर घुटनों को मोडे और अपने हाथों को साइड पर रखें। फिर पैरों और हाथों पर भार डालकर अपने बट को ऊपर की ओर उठाएं। फिर उन्हें धीरे-धीरे कुछ सेकंड के लिए ऊपर-नीचे बैंट करें। फिर थोड़ा रिलैक्स करे और इस प्रक्रिया को 15 बार दोहराए। 


PunjabKesari

5. बट्स को लिफ्ट करने में स्‍ट्रैचिंग का बड़ा ही योगदान होता है। सीधे खड़े होकर अपने हाथों को सामने रखें। फिर धीरे-धीरे निचे को बैंट हो जाएं। फिर सीधे खड़े हो जाएं। इस प्रक्रिया को लगभग 15 बार करें। इससे बट्स स्ट्रैच होंगे और उन्हें परपैक्ट शेप मिलेगी। 
 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News