Twitter
You are hereNari

चेहरे के जिद्दी से जिद्दी ब्लैकहेड्स भी जाएंगे निकल, अभी से ट्राई करें ये टिप्स

चेहरे के जिद्दी से जिद्दी ब्लैकहेड्स भी जाएंगे निकल, अभी से ट्राई करें ये टिप्स
Views:- Wednesday, August 8, 2018-12:37 PM

अपनी खूबसूरती से हर किसी बेहद प्यार होता है। अगर इस खूबसूरत में हल्का सा भी दाग लग जाए तो लोग न जाने कौन-कौन से ट्रीटमेंट का सहारा लेने लगते हैं। वहीं चेहरे व नाक पर नजर आने वाले ब्लैकहेड्स और व्हाइटहैड्स पूरी पर्सनैलिटी पर इफैक्ट डाल सकते हैं। इन्हें रीमूव करने के लिए लड़कियां तमाम ट्रीटमेंट लेती है, जिनसे दर्द के साथ खर्चा भी बेहद होता हैं। ऐसे में क्यों न आप बिना किसी दर्द व खर्च घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके ब्लैकहैड्स से निजात पा सकते हैं। 

 

 

बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा में गुलाबजल व पानी मिलाकर पेस्ट तैयार करें। फिर इस पेस्ट को ब्लैकहैड्स वाली जगह पर अप्लाई करें। थोड़ी देर ऐसे ही रहने दें जब पेस्ट सूख जाए तो इसे वैक्सिंग की तरह हल्के हाथों से खींचते हुए उतारें।

 

टूथब्रश
खराब टूथब्रश को फैंकने के बजाएं उसे ब्लैकहैड्स निकालने के लिए इस्तेमाल करें। पहले ब्रश पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाएं और ब्लैकहेड्स वाली जगह पर इसे हल्के से  रगड़ें। इससे रोजाना इस्तेमाल करने से आपको ब्लैकहैड्स खुद व खुद निकलते नजर आएगें। 

 

शहद और चीनी 
शहद और चीनी को मिलाकर पेस्ट बनाएं। अब इसे ब्लैकहेड्स से प्रभावित जगहों पर लगाएं और कम से कम 2 मिनट तक रगड़ें। रगड़ने के बाद इसें 5 मिनट के लिए ऐसे ही छो़ड़ दें और बाद में चेहरा धो लें।  

 

एक्टिवेटेड चारकोल
रात को 2-3 एक्टिवेटेड चारकोल कैप्सूल लेकर अच्छी तरह पीस लें। फिर इसमें1/4 चम्मच जेलेटिन, 1 विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर मास्त तैयार करें।  अब इसे पेस्ट को ब्लैकहैड्स से प्रभावित जगह पर लगाएं और सूख जाने के बाद खींचकर निकालें। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News