25 APRTHURSDAY2024 7:34:56 PM
Nari

बिग बॉस में ही नहीं, असल जिंदगी में भी जेल जा चुके हैं सिद्धार्थ, जानिए क्यों?

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 12 Dec, 2019 02:21 PM
बिग बॉस में ही नहीं, असल जिंदगी में भी जेल जा चुके हैं सिद्धार्थ, जानिए क्यों?

स्क्रीन पर अपनी एक्टिंग से दिल जीतने वाले सिद्धार्थ शुक्ला आजकल बिग बॉस की आन और शान है। कई लोगों का मानना है कि दर्शक उन्ही की वजह से इस शो से जुड़े हुए है। लेकिन सिद्धार्थ का बिग बॉस में आने तक का सफर इतना आसान नहीं था। उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में आने से पहले मॉडलिंग को अपना करियर चुना था। लेकिन इस करियर के पीछे भी एक कहानी है। आइए आपको सिद्धार्त की बचपन से लेकर स्क्रीन तक  की कहानी बताते है।

बचपन से ही स्टाइलिश दिखने वाले सिद्धार्त के पड़ोसी भी उनके एटीट्यूड को देखकर एक ही सवाल पूछते थे कि बनेगा हीरो? लेकिन वो हमेशा से ही अपने पिता की तरह नौकरी करना चाहते थे। उन्हें पढाई में काफी रूचि थी, वो बिजनेस करना चाहते थे। लेकिन एक दिन उनकी मां ने अखबार में मॉडलिंग कॉम्पटीशन के बारे में एक एड देखा और उन्होंने सिद्धार्थ को इसमें हिस्सा लेने को कहा। वो इस बात को सुनकर नर्वस हो गए। उन्हें लोगों के सामने मॉडलिंग करना बहुत मुश्किल लगता था। सिद्धार्थ के मुताबिक वह बिना किसी पोर्टफोलियो के इस कॉन्टेस्ट में गए और उनका वहां सिलेक्शन भी हो गया।

 

PunjabKesari,nari

साल 2007 में सिद्धार्थ ने मॉडलिंग कॉन्टेस्ट जीत लिया और इसे जीतने पर उन्हें साल 2008 में टर्की में हुए दुनिया के सबसे बड़े मॉडलिंग कॉम्पटीशन में भी भेजा गया। सिद्धार्थ शुक्ला पहले ऐसे भारतीय थे जो दुनिया भर के मॉडल्स को हराकर जीत गए। वो उनकी लाइफ का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट था।

सिद्धार्थ ने तब अपनी किस्मत टीवी कमर्शियल में भी अपनाई। उन्हें एक फेयरनेस क्रीम के लिए अपना पहला कमर्शियल मिला। इसी एड के कारण सिद्धार्थ को पहला टीवी शो 'बाबुल का आंगन' ऑफर हुआ। कई शो में अपना अच्छा प्रदर्शन देने के बात  उन्हें उनका सबसे सफल शो बालिका वधू मिला जिसमें उन्होंने 'शिवराज शेखर' का किरदार निभाया था। हालांकि करियर के शुरुआती दिनों में सिद्धार्थ ने बी ग्रेड फिल्म आई एम इन लव में भी काम किया जो कि कभी रिलीज नहीं हुई।उन्होंने इस सीरियल से सभी का दिल जीत ही लिया। इस सीरियल के बाद मानों वो गायब से हो गए या यूं कह लीजिए यह उनका टीवी की दुनिया से एक ब्रेक था।

वहीँ अगर उनके लुक्स की बात करें तो आप उनकी पुरानी तस्वीरें पहचान नहीं पाएंगे। वो अब काफी बदल चुके है।

 

PunjabKesari,nari

सिद्धार्थ के करियर ने साल 2013 में फिर ऊंची उड़ान भरी जब वे झलक दिखला जा के छठे में हिस्सा लिया जिस शो में करण जौहर जज थे। सिद्धार्थ शुक्ला की पर्सनालिटी से करण काफी आकर्षित हुए और उन्हें आलिया भट्ट-वरुण धवन स्टारर 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' फिल्म  में रोल दे दिया।  इस फिल्म में उनका रोल काफी चर्चित रहा।

वहीं उन्होंने इसके बाद खतरों के खिलाड़ी शो का खिताब अपने नाम किया।  फिर उनकी एंट्री हुई दिल से दिल तक सीरियल में। इसमें भी वो छा गए। फिर क्या सबकुछ अच्छा चल रहा था कि अचानक से उनका नाम विवादों से भी जुड़ने लगा। साल 2014 में ड्रिंक एंड ड्राइव में पकड़े गए। इसी साल उनके द्वारा एक कार दुर्घटना भी हुई जिसमें एक शख्स को उन्होंने घायल कर दिया था । पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था और फिर जमानत पर जाकर छोड़ा था।

 

PunjabKesari,nari

हाल ही में बिग बॉस के एपिसोड में रश्मि देसाई और विकास भाउ भी सिद्धार्थ के बारें कुछ कहते हुए नजर आए थे। भाऊ, रश्मि से यह कहते नजर आए कि, ''मैंने सुना है कि सिद्घार्थ शुक्ला करीब 2 साल तक रिहैब सेंटर में रहा है'' और इसके बाद रश्मि कहती हैं कि हां मैंने भी यह बात सुनी है। तो बतादें कि  इससे पहले भी ‘दिल से दिल तक’ के को-स्टार कुनाल वर्मा ने सिद्धार्थ के रिहैब को लेकर कहा था कि उन्हें  'फिर से साइकैट्रिस्ट ट्रीटमेंट की जरूरत है' । उन्होंने कहा था कि शुक्ला को फिर से रिहैब सेंटर जाना चाहिए। अब इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो सिद्धार्थ खुद ही जानते है।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News