25 APRTHURSDAY2024 3:57:13 AM
Nari

श्रद्धा की ग्लोइंग स्किन का राज है दादी मां के नुस्खे, जानिए 8 और सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 Sep, 2019 11:50 AM
श्रद्धा की ग्लोइंग स्किन का राज है दादी मां के नुस्खे, जानिए 8 और सीक्रेट्स

बॉलीवुड की खूबसूरती हीरोइनों में से एक श्रद्धा कपूर की खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं। जहां वह अक्सर नो मेकअप लुक फ्लॉन्ट करती नजर आती हैं वहीं उनके बाल भी शाइनी और सिल्की नजर आते हैं। ऐसे में लड़कियां उनके ब्यूटी सीक्रेट्स ही नहीं बल्कि खूबसूरत बालों का राज जानने के लिए भी बेताब रहती हैं।

 

बता दें कि श्रद्धा कपूर अपनी मां शिवांगी कोल्हापुरे को अपनी ब्यूटी आइकन मानती हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं श्रद्धा के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स...

रैड लुपस्टिक है फेवरेट

श्रद्धा का कहना है कि भले ही आपने मेकअप न किया हो लेकिन लिपस्टिक से ही आपका लुक चेंज हो जाता है। उन्हें क्लासिक लाल लिपस्टिक बेहद पसंद है इसलिए वह अपने बैग में इसे जरूर रखती हैं और खास मौके पर भी इसी रंग की लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं। बता दें कि श्रद्धा कपूर TBS ब्यूटी प्रॉडक्ट्स कंपनी की ब्रांड एम्बेसडर है इसलिए वह ज्यादातर इसी कंपनी के प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा उन्हें लाइड शेड्स काफी पसंद है, जो उन्हें नेचुरल लुक देने में मदद करते हैं।

PunjabKesari

सिल्की शाइनी बालों का राज

वह बताती हैं कि शूटिंग के दौरान उन्हें तरह-तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स व टूल्स का यूज करना पड़ता है इसलिए वह हफ्ते में 2 बार गुनगुने ऑर्गेनिक तेल से बालों की मसाज करती हैं, ताकि बाल डैमेज न हो। साथ ही अपने घुंघराले बालों के लिए वह नियमित रूप से सीरम का इस्तेमाल करती हैं।

एक्सपेरिमेंट करना है पसंद

उन्हें फंकी हेयर कलर्स काफी पसंद है इसलिए वह अक्सर अपने बालों के साथ एक्सपेरिमेंट करती रहती हैं। इतना ही नहीं वह अपने मेकअप के साथ भी कई नए-नए एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती हैं। इन्हें मिनिमल मेकअप पसंद है और वह लाइट व न्यूट्रल कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करती हैं।

हैल्दी डाइट भी है जरूरी

शूटिंग के दौरान श्रद्धा लो कार्ब्स और शाकाहारी भोजन लेना पसंद करती हैं। वहीं उनकी रेगुलर डाइट में प्रोटीन, विटामिन्स और ओमेगा-3 से भरपूर चीजें शामिल होती हैं। उनका कहना है, 'हमारी डाइट का भी खूबसूरती से गहरा संबंध है इसलिए मैं ताजे फल का सेवन करती हूं और जंक फूड से परहेज।' उन्हें जलेबिया काफी पसंद है लेकिन वह अपनी डाइट में कम से कम चीनी लेती हैं।

PunjabKesari

होममेड मास्क

ऑयलिंग के साथ-साथ एक खास होममेड मास्क भी श्रद्धा के सिल्की शाइनी बालों का राज है। दरअसल, वह एलोवेरा जूस, गुड़हल और दही को मिलाकर बालों में लगाती है, जिससे स्कैल्प को सही पोषण मिलता है और उनके बाल स्वस्थ रहते हैं।

स्किन केयर रूटीन

वह दिन में कम से कम 2 बार तो चेहरा जरूर धोती हैं, जिसके लिए श्रद्धा सेटफिल फेशवाश का यूज करती हैं। साथ ही वह थाल्गो मॉइश्चराइजिंग क्रीम और घर से बाहर निकलते समय सनस्क्रीन भी जरूर लगाती हैं। वहीं सोने से पहले श्रद्धा इसे हटाना बिल्कुल नहीं भूलती।

घर पर नहीं करती मेकअप

शूटिंग के दौरान तो श्रद्धा को मेकअप करना पड़ता है लेकिन जब वह घर पर होते हैं तो स्किन को मेकअप फ्री रखती हैं।

PunjabKesari

पर्स में जरूर होती हैं ये चीजें

लिप बाम, फेशियल वाइप्स और काजल इनके पर्स में हमेशा मौजूद होता है। वह फेस मास्क्स, स्क्रब्स का इस्तेमाल भी नहीं करती क्योंकि उनका मानना है कि ये चीजें स्किन को खराब करती हैं।

भरपूर पानी

चेहरे की त्वचा की चमक बरकरार रखने के लिए श्रद्धा कपूर दिन भर में खूब पानी पीती हैं। इससे शरीर के साथ-साथ त्वचा के विषैले टॉक्सिन्स भी बाहर निकल जाते हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News