26 AUGMONDAY2019 3:38:21 AM
Nari

शिल्पा ने बताया कैसे 4 महीनों में घटाया 32 किलो वजन

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 09 Mar, 2019 09:25 AM
शिल्पा ने बताया कैसे 4 महीनों में घटाया 32 किलो वजन

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की फिट एक्ट्रेसेज में से एक हैं। भले ही शिल्पा फिल्मों से दूर हो लेकिन वह अपनी फिटनेस और ड्रेसिंग स्टाइल को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। वह आए दिन इंस्टाग्राम पर अपनी फिटनेस वीडियोज शेयर करती रहती हैं।हाल में ही शिल्पा ऋषिकेश में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में पहुंची, जहां उन्होंने अपनी फिटनेस का राज बताया। 

4 महीने में घटाया 32 किलो वजन 

शिल्पा ने बताया कि उनकी फिटनेस सीक्रेट योग है। उन्होंने कहा, जीवन में योग अवश्य करें इसलिए मैं योग से ही होगा के स्लोगन पर जोर देती हूं। प्रैग्नेंसी के दौरान मेरा वजन काफी बढ़ गया था और बेटे के जन्म के बाद मैंने योग के जरिए ही 4 महीने में 32 किलो से ज्यादा वजन कम किया। 
PunjabKesari, Shilpa Shetty kundra

खानपान का भी रखें खास ख्याल 

शिल्पा ने कहा, योग के साथ अपने खान पान पर भी ध्यान रखें,क्योंकि शरीर को फिट रखने के लिए 30 प्रतिशत योग का और 70 प्रतिशत भोजन का योगदान होता है। आप योग करते हुए क्या खा रहे हैं यह महत्वपूर्ण है। 

शिल्पा शेट्टी ने प्राणायाम, मौन का अभ्यास, श्वसन योग का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि योग जीवनशैली का हिस्सा है। अगर आप योग करना शुरू करेंगे तो देखेंगे कि जिंदगी में कितना परिवर्तन आएगा। योग से केवल शारीरिक फायदा ही नहीं मिलता है बल्कि मानसिक शांति भी मिलती है। योग से सोच-विचार में फर्क महसूस किया जा सकता है। शिल्पा शेट्टी ने आह्वान किया कि सभी लोग योग को जिंदगी का अहम हिस्सा बनाएं।

शिल्पा ने कुछ दिन पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर Virbhadrasana करते हुए वीडियो भी शेयर की थी। वीडियो के साथ उन्होंने इस योगासन के फायदे भी बताएं। उन्होंने बताया कि यह योगासन करने से कमर दर्द जैसी समस्या से छुटकारा मिलता है और साथ में बॉडी भी फ्लेक्सिबल होती हैं।

अगर आप भी शिल्पा की तरह 43 की उम्र में भी फिट दिखना चाहती हैं तो उनके इस फिटनेस सीक्रेट को जरूर फॉलो करें। 


 

Related News

From The Web

ad