21 JULSUNDAY2019 6:41:21 AM
Nari

रूखे-टूटते बालों से परेशान रहती हैं तो आजमा कर देखें शहनाज हुसैन हेयर टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Jul, 2019 02:21 PM
रूखे-टूटते बालों से परेशान रहती हैं तो आजमा कर देखें शहनाज हुसैन हेयर टिप्स

नैचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट्स की बात आती है तो शहनाज हुसैन का नाम सबसे पहले सामने आता है। शहनाज अपने नैचुरल टिप्स और प्रोडक्टस की वजह से इतनी फेमस हैं कि लोग आंखे बंद करके इनके नैचुरल प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते हैं। तो चलिए आज शहनाज हुसैन द्वारा बताए गए बालों की देखभाल के लिए टिप्स के बारे में बात करते हैं...

नारियल का तेल

शहनाज हुसैन का कहना है कि हफ्ते में दो बार रात को सोने से पहले, 1 चम्मच नारियल के तेल में आधा चम्मच कैस्टर ऑयल मिलाकर लगाने से बालों का झड़ना, टूटना और रुखापन दूर होता है। इस तेल को आपके बालों की जड़ों में लगाना है, तेल लगाने के बाद 5 से 10 मिनट तक गर्म पानी में भीगे हुए तौलिए को सिर पर रखें। ऐसा करने से तेल बालों की जड़ों में अच्छी तरह समा जाता है, जिससे बालों से जुड़ी हर समस्या कुछ ही दिनो में दूर हो जाती है। 

PunjabKesari

हिना महंदी 

शहनाज हुसैन के मुताबिक बालों को कंडीशन करने का सबसे बेहतरीन तरीक बालों में मेंहदी लगाना है। उनके मुताबिक 4 से 5 चम्मच मेंहदी में, 2 चम्मच नींबू का रस, 1 अंडा और थोड़ा सा दहीं मिलाकर लगाने से बालों में नैचुरल शाइन आती है। ऐसा आप महीने में दो बार कर सकती है। इससे बालों का झड़ना और टूटना भी दूर होगा। 

आमला पाउडर

अगर आपके बाल समय से पहले सफेद हो रहें हैं तो रात को ड्राई आमला पानी में भिगोकर रख दें, सुबह उठकर उसी पानी के साथ इसे मिक्सी में ग्राइंड कर लें। इसका स्मूद सा पेस्ट तैयार होने पर हफ्ते में 1 बार स्कैलप में जरुर लगाएं। ऐसा करने से बालों का सफेद होना रुक जाएगा। साथ ही आमला बालों को अच्छी कंडीशनिंग देगा। 

नींबू-शहद

बालों के ड्राई होने का सबसे बड़ा करण है डैंडरफ। जी हां, रुसी होने की वजह से बाल झड़ते भी बहुत ज्यादा हैं। ऐसे में शहनाज हुसैन के अनुसार नहाने से पहले 1 से 2 घंटे के लिए बालों में नींबू शहद लगाएं। ऐसा करने से रुसी दूर होने के साथ-साथ बाल नैचुरल तरीके से शाइन भी करेंगे। 

Related News

From The Web

ad