25 APRTHURSDAY2024 10:57:27 AM
Nari

शबाना आजमी की मां शौकत कैफी की प्रेयर मीट में पहुंचे बॉलीवुड सितारे

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 28 Nov, 2019 01:15 PM
शबाना आजमी की मां शौकत कैफी की प्रेयर मीट में पहुंचे बॉलीवुड सितारे

बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी की मां लेखिका और मशहूर अदाकार शौकत कैफी आजमी का 93 साल की उम्र में 22 नवंबर को निधन हो गया था। जिसके बारे में उनके दामाद और मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने जानकारी देते हुए बताया था कि शौकत का निधन जुहू स्थित घर में हुआ। निधन के बाद स्वर्गीय शौकत कैफी की प्रेयर मीट रखी गई जिसमें 70 के दशक की अभिनेत्री  वहीदा रहमान, काजोल, तनीषा मुखर्जी,आमिर खान, अनिल कपूर समेत कई बॉलीवुड सितारे पहुंचे। 

PunjabKesari,Nari

 

PunjabKesari,Nari

PunjabKesari,Nari

PunjabKesari,Nari

PunjabKesari,Nari

शौकत ने मुज्जफर अली की फिल्म 'उमराव जान', एमएस साथ्यु की 'गरम हवा' और सागर साथाडी की फिल्म 'बाजार' में यादगार किरदार निभाएं हैं। इनकी आखिरी फिल्म 2002 में साथिया थी जिसमें उन्होंने बुआ का रोल निभाया था। शौकत ने कैफी के साथ इंडियन पीपुल्स थिएटर एसोसिएशन (इप्टा), प्रोग्रसिव एसोसिएशन और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की कल्चरल विंग में काफी समय तक काम किया। 

 

PunjabKesari,nari

पति के निधन के बाद लिखी थी आटो बायोग्राफी

2002 में पति कैफी आजमी के निधन के बाद उन्होंने एक आटो बायोग्राफी लिखी थी जिसे बाद में कैफी और मैं प्ले मं बदला गया। जिसका प्रीमियर  कैफी आजमी की चौथी डेथ एनिवर्सिरी यानि साल 2006 में हुआ था। इसमें किरदार जावेद अख्तर और शबाना आजमी ने निभाया था। 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News