25 APRTHURSDAY2024 6:08:12 AM
Nari

अक्षय कुमार के एक मजाक की वजह से इस एक्ट्रेस ने छोड़ दी थी इंडस्ट्री!

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 11 Sep, 2020 05:24 PM
अक्षय कुमार के एक मजाक की वजह से इस एक्ट्रेस ने छोड़ दी थी इंडस्ट्री!

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेसेज रही हैं जो हिट फिल्में देने के बाद आज गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं इन्हीं में से एक हैं शांतिप्रिया। साल 1969 को जन्मी शांतिप्रिया ने तेलगू, तमिल व हिंदी फिल्मों में काम किया। शांतिप्रिया फेमस साउथ इंडियन और बॉलीवुड एक्ट्रेस भानुप्रिया की बहन हैं। शांतिप्रिया ने बॉलीवुड में एंट्री की फिल्म सौगंध से। इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार लीड रोल में थे। जहां शांतिप्रिया की यह बॉलीवुड में पहली फिल्म थी वही अक्षय ने इस फिल्म से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। फिल्म भले ही फ्लॉप रही लेकिन इस बाद शांति के पास कई फिल्मों के ऑफर आए। 

अक्षय के एक मजाक ने बदल दी जिंदगी

इस फिल्म के बाद शांति और अक्षय ने 'इक्के पे इक्का' नाम की फिल्म में भी काम किया। दोनों अच्छे दोस्त बन गए। कहा जाता है कि अक्षय कुमार ने शांति प्रिया के साथ एक एेसा मजाक किया था जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री को छोड़ दिया। खबरों की माने तो फिल्म 'इक्के पे इक्का' में अक्षय कुमार और शांतिप्रिया ने एक सीन साथ में किया था, जिसमें एक्ट्रेस ने शॉर्ट ड्रेस पहननी थी। एक इंटरव्यू में इस बारे में बताते हुए एक्ट्रेस ने कहा था, 'मेरा कैरेक्टर काफी मॉर्डन था और मैं ड्रेसेज के नीचे स्टॉकिंग्स पहना करती थी। मुझे याद है कि अक्षय कुमरा ने मेरा मजाक उड़ाया था। हम क्लाइमैक्स सीन शूट कर रहे थे और क्योंकि मैंने स्टॉकिंग्स पहने हुए थे तो मेरे घुटने थोड़े काले दिख रहे थे। अक्षय के अलावा पंकज धीर, चांदनी, पृथ्वी, राज सिप्पी, स्पॉट ब्वॉय, मेकअप मैन और करीब 100 लोग वहां मौजूद थे। उन सभी के सामने अक्षय ने कहा कि, 'शांतिप्रिया के घुटनों में ब्लड क्लॉट हैं', मैं समझ नहीं पाई और अक्षय ने ऐसा कई बार कहा।'
PunjabKesari

आगे एक्ट्रेस ने कहा था, 'जब मैंने अक्षय से इसके बारे में पूछा तो उन्होंने कहा अपने घुटनों की ओर देखो। मैं चौंक गई और काफी शर्म भी महसूस हुई। मैं ये सोचती रही कि आखिर लोग क्या सोच रहे होंगे। मैं बहुत असहज महसूस कर रही थी और यही सोच रही थी कि आखिर अक्षय ने मेरा मज़ाक इतने सारे लोगों के बीच कैसे उड़ा दिया।'

इस बात के बाद शांतिप्रिया काफी परेशान हो गई थी। खबरों की माने तो इस किस्से के बाद एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री से दूरी बना ली।  इंटरव्यू में शांतिप्रिया ने यह भी कहा था कि वो दोनों अब भी अच्छे दोस्त हैं और वो एक बचकानी सी घटना थी। शांतिप्रिया के मुताबिक अक्षय ने उन्हें इंडस्ट्री में काम करना का दोबारा मौका भी दिया था। इंटरव्यू में शांतिप्रिया ने यह भी बताया था कि रंगभेद के कारण उन्हें कई प्रोजेक्ट्स में काम नहीं मिला।

35 साल की उम्र में हुई विधवा

शांतिप्रिया की पर्सनल लाइफ काफी दुखों भरी रही। साल 1999 में शांतिप्रिया ने एक्टर सिद्धार्थ रे से शादी की। दोनों के दो बेटे है। साल 2004 में हार्ट अटैक के चलते सिद्धार्थ की मौत हो गई। उस वक्त शांति की उम्र 35 साल थी। शांति के पति जाने-माने एक्टर थे। पति की मौत के बाद परिवार की सारी जिम्मेदारी शांति के कंधों पर आ गई लेकिन एक्ट्रेस झुकी नहीं। बच्चों की बेहतरीन परवरिश के लिए उन्होंने वापसी की। शांति 'माता की चौकी' और 'द्वारिकाधीश' जैसे दो टीवी शोज में नजर आईं।
PunjabKesari

शांति प्रिया अपने बेटों के साथ पर्दे से दूर जिम्मेदारियों की जिंदगी जी रही हैं। खबरों सुनने को मिल रही है कि शांति प्रिया बिग बॉस सीजन 14 में नजर आ सकती हैं। शांति प्रिया 50 की उम्र में भी बेहद ग्लैमरस लगती हैं।

 

Related News