23 JULTUESDAY2019 4:34:53 AM
Nari

शहनाज हुसैन के 4 फेमस ब्यूटी टिप्स, हर लड़की को पता होना जरुरी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 03 Jul, 2019 06:04 PM
शहनाज हुसैन के 4 फेमस ब्यूटी टिप्स, हर लड़की को पता होना जरुरी

अगर आप भी शादी के बंधन में बंधने ही वाली हैं तो ये ब्यूटी टिप्स आपके बहुत काम आने वाले हैं।यदि आप सोच रही हैं कि शादी के दिन केवल मेकअप ही अपना जादू चलाएगा तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। मेकअप अकेले ही कुछ नहीं कर सकता। अगर चेहरा अंदर से ग्‍लो करेगा तभी मेकअप का भी असर दिखेगा नहीं तो सब कुछ बेकार है।

इस तरह रखें त्वचा का ध्यान

आज हम आपको कुछ ऐसे ब्‍यूटी टिप्‍स देंगे जिन्‍हें आपको अपनी शादी के 1 महीने पहले आजमाना शुरु करना होगा, तभी ये अपना रिजल्‍ट दिखाएंगे। शादी की भाग दौड़ में लड़कियां अपना ख्‍याल रखना ही भूल जाती हैं जिससे उनके शरीर पर तनाव का असर साफ दिखाई देने लगता है।अगर आप शादी की टेंशन लेंगी तो आपका चेहरा दाग धब्‍बो से भर जाएगा और चेहरे का ग्‍लो एक दम गायब हो जाएगा। इसलिये आपको मेंटल टेंशन छोड़ कर नियमित चेहरे की क्‍लीनिंग, टोनिंग और मॉइस्‍चराइजिंग पर ध्‍यान देना होगा।

PunjabKesari

स्किन क्लिजिंग है सबसे जरुरी

साफ त्वचा के लिए रुटीन में स्किन की क्लिजिंग बेहद जरुरी है। सबसे बढ़िया रहेगा कि रात को सोने से पहले चेहरे की क्लीनिंग करके ही सोएं। शहद और नींबू का पेस्ट चेहरे को क्लीन करने के लिए सबसे बेस्ट ऑपशन है। शहद और नींबू के साथ चेहरे को साफ करने के बाद हल्के गर्म पानी के साथ चेहरा धो लें। 

चेहरे की मसाज भी है आवश्यक

चेहरे की क्लिजिंग के बाद मसाज करना बेहद जरुरी है, हालांकि रोजाना मसाज की भी आवश्यकता नहीं है। आप चाहें तो हफ्ते में दो बार मसाज कर सकते हैं। ध्यान रखें मसाज ऊपर की ओर ही करें। 2 से 3 मिनट तक मसाज करने के बाद गीले कपड़े के साथ चेहरे को पोंछ लें।

PunjabKesari

ऐलोवेरा और शहद फेस पैक

चेहरे को कोमल बनाने के लिये एलोवेरा और शहद अपनी त्‍वचा मुलायम और साफ बनाने के लिये शहद और एलो वेरा जैल को 20 मिनट तक चेहरे पर लगा कर छोड़ दें और फिर धो लें। ऐसा एक महीने तक रोजाना करें। 

आंखों पर दे खास ध्यान

आंखों के आस पास की त्‍वचा काफी मुलायम होती है। अपनी अंडर आई एरिया को बादाम तेल से कम से कम 2 मिनट तक के लिये मसाज करें। आप चाहें तो अंडर आई क्रीम भी लगा सकती हैं।

Related News

From The Web

ad