19 JULFRIDAY2019 3:09:29 AM
Nari

Birthday Special: बॉलीवुड के किंग खान एक्टर नहीं बनना चाहते थे आर्मी ऑफिसर

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 02 Nov, 2018 05:01 PM
Birthday Special: बॉलीवुड के किंग खान एक्टर नहीं बनना चाहते थे आर्मी ऑफिसर

बॉलीवुड के किंग यानि की शाहरुख खान आज अपना 52वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं। दमदार एक्टिंग के जरिए उन्होंने खुद को बॉलीवुड का किंग बनाया है। लाखों दिलों पर राज करने वाले शाहरुख ने सफलता का मुकाम पाने के लिए काफी स्ट्रगल किया। चलिए आज शाहरुख के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

शाहरुख का असली नाम अब्दुल रहमान है। उनकी नानी ने यह नाम रखा था लेकिन शाहरुख के पिता ने उनका नाम बदलकर शाहरुख खान रख दिया था। शाहरुख मात्र 6 साल के थे जब उनकी नानी ने उन्हें गोद ले लिया। नानी की मौत के बाद वह अपने पैरेंट्स के पास चले गए। शाहरुख 15 साल के थे जब उनके पिता का निधन हो गया। वह एक्टिंग नहीं बल्कि इंडियन आर्मी में जॉब करना चाहते थे लेकिन उनकी मां नहीं चाहती थीं कि शाहरुख आर्मी में जाएं।
PunjabKesari
अपने करियर के शुरुआती दिनों में शाहरुख सिनेमा हॉल के बाहर टिकट बेचते थे और उनकी सैलरी 50 रुपए थी। 1989 में टीवी सीरियल 'फौजी' से उन्होंने करियर की शुरुआत की। 1991 में उन्होंने एक्टिंग स्कूल ज्वॉइन किया। मां की मौत के बाद वह दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गए। शाहरुख ने फिल्‍म 'दीवाना' से बॉलीवुड में कदम रखा। बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने रेस्टोरेंट में भी काम किया। 

एक इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया था कि वो हमेशा प्रेस किया हुआ पायजामा पहनकर ही सोते हैं। शाहरुख जिंदगी में सबसे ज्यादा प्यार अपनी पत्नी गौरी से करते हैं। 18 साल की उम्र में वह गौरी से प्यार कर बैठे थे उस समय गौरी की उम्र 14 साल थीं।
PunjabKesari
1984 में एक पार्टी के दौरान शाहरुख की नजर गौरी पर पड़ी थी। तीसरी मुलाकात में शाहरुख ने गौरी के घर का फोन नंबर लिया। गौरी को लेकर शाहरुख बहुत पोस्सेस्सिव थे। शादी के लिए शाहरुख ने गौरी के परिवार वालों को मनाने के लिए खूब पापड़ बेले। 1991 में दोनों ने शादी की। शाहरुख और गौरी के तीन बच्चे  हैं आर्यन, अबराम और बेटी सुहाना।
 

Related News

From The Web

ad